बम-बम बोल रहा है काशी, बाबा के दरबार में ऐतिहासिक रेला

बाबा विश्वनाथ के विवाहोत्सव यानि महाशिवरात्रि पर बनारस में श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा है। देश के कोने-कोने से आए लाखों बाबा के सरक्षण में खड़े हैं। गंगा तट से लेकर मंदिर तक ऐतिहासिक रेल लगा हुआ है। सुबह 7 बजे अखाड़ों के संत बाबा के दर्शन के लिए निकले। गाजे बाजे के साथ संत काशी की सड़कों पर निकले तो लोगों ने गुलाब की पंखुड़ियों से उनका स्वागत किया।

Update: 2019-03-04 06:57 GMT

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ के विवाहोत्सव यानि महाशिवरात्रि पर बनारस में श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा है। देश के कोने-कोने से आए लाखों बाबा के सरक्षण में खड़े हैं। गंगा तट से लेकर मंदिर तक ऐतिहासिक रेल लगा हुआ है। सुबह 7 बजे अखाड़ों के संत बाबा के दर्शन के लिए निकले। गाजे बाजे के साथ संत काशी की सड़कों पर निकले तो लोगों ने गुलाब की पंखुड़ियों से उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें.....हर-हर, बम-बम’ बोल रहा है देश, महाशिवरात्रि पर शिवमय हुआ भारत

सबसे पहले जूना अखाड़े के संत सरक्षण करने के लिए निकले। नागा साधु हर हर महादेव के उदघोष के साथ आगे बड़ रहे थे। संतों ने गेट नबर 4 से बाबा के दरबार में प्रवेश किया। इस दौरान आम लोगों के लिए मंदिर में दर्शन प्रतिबंधित रखा गया।

यह भी पढ़ें.....दूल्हा बने भोले के पीछे भक्तों ने की बम-बम, जयकारों से गूंजा शिवालय

इस बार होने वाले महा शिवरात्रि के बारे में आपको बता दें कि इस बार सोमवार को पड़ी वाली महाशिवरात्रि बेहद ही महत्वपूर्ण इसलिए माना जा रहा है क्योंकि भगवान शिव का भी दिन सोमवार को होता है । महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव को बेलपत्र भांग धतूरा चढ़ाने की मान्यता है जिसे लेकर श्रद्धालु सुबह से ही एक लंबी कतार में अपना इंतजार कर रहे हैं कैसे उनका नंबर आए और वह बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर भगवान शिव के शिवलिंग पर यह चढ़ाएं जिससे उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सके ।

Tags:    

Similar News