नेपाली युवक का सिर मुंडवाना पड़ा भारी, एसएसपी ने दिये गिरफ्तारी के आदेश

नेपाल के पीएम ओली के बयान का अंजाम एक नेपाली युवक को भुगतना पड़ा। हिंदूवादी संगठन के कुछ लोगों ने उसका मुंडन करके सिर पर जय श्रीराम लिख दिया।

Update: 2020-07-17 12:39 GMT

वाराणसी: नेपाल और भारत के बीच तल्ख होते रिश्ते का असर अब दिखने लगा है। वाराणसी में हिन्दुवादी संगठनों को नेपाली युवक का सिर मुड़वाकर जय श्री राम लिखना भारी पड़ गया है। पुलिस प्रशासन ने घटना को गंभीरता से लिया है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने सिर मुड़वाने वाले शख्स को गिरफ़्तार कर लिया है। साथ ही विश्व हिन्दू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिये हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

विश्व हिंदू सेना ने नेपाल के पीएम ओली के बयान की निंदा वाले पोस्टर गंगा किनारे घाटों और मंदिरों पर लगाए हैं। इनके माध्यम से ओली को चीन के इशारों पर चलना बंद करने की चेतावनी भी दी गई है। विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक ने कहा कि इस पोस्टर का उद्देश्य यह है कि काशी में रहने वाले नेपाली मूल के लोग भी सच के साथ खड़े हों।

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: सीएम का आया नया आदेश, अब हर दिन इतने होंगे टेस्ट

नेपाल के पीएम ओली के बयान का अंजाम एक नेपाली युवक को भुगतना पड़ा। हिंदूवादी संगठन के कुछ लोगों ने उसका मुंडन करके सिर पर जय श्रीराम लिख दिया। इस दौरान एक युवक ने इस घटना को अपने मोबाइल में कैद कर दिया। अरुण पाठक यह वीडियो फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा- 'जय जय श्रीराम।

पुलिस ने दर्ज किया केस

ये भी पढ़ें- न करें ये गलती: लॉकडाउन का उल्लंघन पड़ेगा भारी, संपत्ति होगी जब्त

भेलूपुर इंस्पेक्टर ने नेपाली समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने, नेपाल के कथित नागरिक का सिर मुड़ाकर फेसबुक पर पोस्ट करने और विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य की भावना पैदा के आरोप में धारा 505 (2), 295 और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया। इस घटना को एसएसपी अमित पाठक ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने अरुण पाठक को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिये हैं।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

Tags:    

Similar News