Varanasi News: जी-20 की बैठक में शिकरत करने के लिए वाराणसी पहुंचे कई देशों के प्रतिनिधि, रक्षा मंत्री ने किया स्वागत

Varanasi News: 11 जून से पहले राउंड की जी-20 की बैठक होगी। जी-20 के सदस्य देशों के विदेश मंत्री इस बैठक में शिरकत करेंगे। दुनिया के अलग-अलग मुद्दों पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी। नये इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

Update: 2023-06-10 10:53 GMT
देशों के प्रतिनिधियों का स्वागत करते भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह: Photo- Newstrack

Varanasi News: वाराणसी। दुनिया के 20 शक्तिशाली देशों के राजनयिक जी-20 समिट में शामिल होने के लिए वाराणसी पहुंचने लगे हैं। पहले जत्थे में बाबतपुर एयरपोर्ट पर कुल 20 मेहमान अलग-अलग देशों से पहुंचे। मेहमानों का स्वागत खास अंदाज में किया जा रहा है। विदेशी मेहमानों को फूलों का बुके और अंग वस्त्र ओढ़ाकर स्वागत किया गया। एयरपोर्ट अथारिटी की तरफ से भी विदेशी मेहमानों का स्वागत किया गया।

लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से मेहमानों को स्वागत के बाद सीधे होटल ले जाया गया। अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, यूरोपीय संघ, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका जी-20 के सदस्य देश हैं। सभी देशों के विदेश मंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने लगे हैं।

भारत सरकार की तरफ से विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचकर अतिथियों का स्वागत किए। सभी अतिथियों को बुके देकर और अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया गया। भारतीय जनता पार्टी के वाराणसी के नेताओं ने भी विदेशी अतिथियों का स्वागत किया।

11 से 13 तारीख तक होगी जी-20 की बैठक

11 जून से पहले राउंड की जी-20 की बैठक होगी। जी-20 के सदस्य देशों के विदेश मंत्री इस बैठक में शिरकत करेंगे। दुनिया के अलग अलग मुद्दों पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी। नये इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के मुद्दों पर भी चर्चा होगी। इस बैठक में इसके अलावा कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा किए जाने की संभावना है। यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

Tags:    

Similar News