Varanasi News: बड़ा सियासी संकेत, सीएम योगी से मिले ओम प्रकाश राजभर

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किए। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी कल रात से ही सर्किट हाउस में मौजूद हैं।

Update: 2023-06-16 03:46 GMT
Omprakash Rajbhar meet CM Yogi (PHOTO: social media )

Varanasi News: सियासत में संकेत से इशारे दिए जाते हैं । सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे थे। वाराणसी के सर्किट हाउस में देर रात से ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर डटे हुए हैं। ओमप्रकाश राजभर का सर्किट हाउस में रात में रुकना प्रदेश की सियासत में खलबली मचा दी है।

नए समीकरण वाराणसी के सर्किट हाउस से बनते हुए नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किए। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी कल रात से ही सर्किट हाउस में मौजूद हैं। ओमप्रकाश राजभर का सर्किट हाउस में मौजूद होना कोई छोटी घटना नहीं है बल्कि प्रदेश की सियासत को एक बड़ा मैसेज देने का काम वाराणसी से किया जा रहा है।

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सपा बसपा और कांग्रेस अपनी अपनी रणनीतियां तैयार कर रही हैं वहीं भारतीय जनता पार्टी की बात करें तो बीजेपी पहले से ही चुनावी मोड में है। राजभर वोट बैंक को साधने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने एक विशेष रणनीति तैयार की है उसी रणनीति का हिस्सा है ओमप्रकाश राजभर का रात्रि में सर्किट हाउस में रुकना। वारणसी, गाजीपुर,चंदौली भदोही की सीटों पर ओमप्रकाश राजभर सीधे तौर पर प्रभाव डालते हैं।

गाजीपुर के जहूराबाद सीट से चुनाव जीतकर उन्होंने साबित कर दिया कि भारतीय जनता पार्टी के लिए वे मुश्किल खड़ा कर सकते हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में गाजीपुर के जहुराबाद सीट से ओमप्रकाश राजभर चुनाव जीते थे। भारतीय जनता पार्टी 2024 चुनाव को लेकर काफी सजग है छोटे से बड़े सभी नेताओं पर बीजेपी की पैनी नजर है वही बात अगर ओमप्रकाश राजभर की करे तो ओमप्रकाश राजभर बीजेपी के लिए वोट कटवा साबित हो सकते हैं। वाराणसी के सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री के साथ सुभषपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का रातभर रुकने से प्रदेश की राजनीति में खलबली मची हुई है ।

शादी के रिसेप्शन के बहाने ओमप्रकाश ने सियासत का खेला था बड़ा दांव

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अपने बेटे के रिसेप्शन पार्टी से पूरे प्रदेश को एक मैसेज देने का काम किया। ओमप्रकाश राजभर के बेटे अनिल राजभर के रिसेप्शन पार्टी में भारतीय जनता पार्टी के सभी बड़े नेता शामिल भी हुए और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से अरुण राजभर के लिए बधाई संदेश लेकर मुख्यमंत्री के विशेष सलाहकार अवनीश अवस्थी ओमप्रकाश राजभर के घर पहुंचे थे। वही बात अगर विपक्ष की करे तो समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता ओमप्रकाश सिंह समेत कई टॉप लेवल के नेता रिसेप्शन पार्टी में शामिल हुए थे। लेकिन इसके बावजूद ओमप्रकाश राजभर का झुकाव भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की तरफ अधिक दिखा। 2024 में लोकसभा चुनाव होना है चुनाव से पहले ओमप्रकाश राजभर अपने राजनीतिक जमीन को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में ओमप्रकाश राजभर के पास सारे विकल्प खुले हुए हैं।

Tags:    

Similar News