Varanasi News: 17 सितंबर को काशी आ सकते हैं पीएम मोदी, काशीवासियों को परियोजनाओं की देंगे सौगात

Varanasi News: काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सितंबर के आखिरी सप्ताह में वाराणसी आगमन हो सकता है। 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन है। अपने जन्मदिन पर काशीवासियों को पीएम मोदी 110.99 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे।

Update: 2023-09-03 11:20 GMT
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Photo- Social Media)

Varanasi News: काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सितंबर के आखिरी सप्ताह में वाराणसी आगमन हो सकता है। 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन है। अपने जन्मदिन को पीएम मोदी काशीवासियों के साथ मना सकते हैं। अपने जन्मदिन पर काशी के सांसद काशी वासियों को एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं।110.99 करोड़ की योजनाओं की सौगात पीएम मोदी काशी वासियों को देने वाले हैं। पीएम मोदी के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दिया है।

विकास की परियोजनाओं को जल्द से जल्द अंतिम रूप देने में जुटा है जिला प्रशासन साथ ही जिन योजनाओं का शिलान्यास पीएम मोदी के हाथों होने वाला है उसकी भी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। पीएम मोदी जब भी वाराणसी आते हैं तो काशी वासियों को एक बड़ी सौगात देकर जाते हैं इस बार तो मौका भी खास है 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन है ऐसा माना जा रहा है कि 17 सितंबर को ही पीएम मोदी का आगमन वाराणसी हो सकता है। काशी से सांसद बनने के बाद पीएम मोदी का यह 43वां दौरा होगा। बीते 9 सालों में काशी डर की बात करें तो पीएम मोदी 42 बार काशी आ चुके हैं जब भी पीएम मोदी वाराणसी आते हैं तब काशीवासियों को एक बड़ी सौगात देकर जाते हैं।

काशी का सांसद बनने के बाद पीएम ने लगाई योजनाओं की झड़ी

पीएम मोदी जब से काशी के सांसद बने हैं तभी से वाराणसी में विकास की योजनाओं की पीएम मोदी ने झड़ी लगा दिया रिंग रोड,बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर शहर तक फोरलेन रोड, नमो घाट, वाराणसी में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए गंगा की लहरों पर वाटर टैक्सी,जाम से निजात दिलाने के लिए 4 बड़े पार्किंग का निर्माण, कैंट स्टेशन के सामने फ्लाईओवर,ट्रामा सेंटर, शिपिंग यार्ड समेत और कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट जिनपर अभी काम चल रहा है। इसबार भी पीएम मोदी का आशी में आगमन को काफी खास माना जा रहा है इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखेंगे पीएम मोदी।

प्रशासन ने 110.99 करोड़ का भेजा प्रस्ताव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की संभावनाओं को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से 110.99 करोड़ की योजनाओं का प्रस्ताव भेजा गया है। इनमें से कुछ योजनाओं का शिलान्यास और कुछ का लोकार्पण होना है। गंजरी स्थित इंटरनेशनल स्टेडियम का शिलान्यास पीएम मोदी के हाथों होगा साथ ही वरुणा नदी पर बने फ्लाईओवर का लोकार्पण होना है। पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर काशी वासियों को हमेशा से एक बड़ी सौगात देते आए हैं 9 सालों में पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन पर हर साल काशी वासियों को कुछ न कुछ बड़ी सौगात दी है। इस बार भी अपने जन्मदिन पर पीएम मोदी 110.99 करोड़ की योजनाओं की सौगात देने वाले हैं।

जानिए किन योजनाओं का हो सकता है शिलान्यास और लोकार्पण

पीएम मोदी के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई है। ऐसे में वाराणसी में चल रहे विकास के कार्यों में और गति प्रदान किया गया है। वाराणसी के सारनाथ के तीन महत्वपूर्ण और बड़े प्रोजेक्ट धमेख स्तूप के पास अंतरराष्ट्रीय उत्सव क्षेत्र जो कि 1.80 करोड़ की लागत से तैयार होगा दूसरी परियोजना सारंगनाथ मंदिर में पर्यटकों की सुविधाओं के विस्तार के लिए 3.50 करोड़। तीसरी परियोजना मुनारी में 0.90 करोड़ से पार्किंग का निर्माण। 16.82 करोड़ से महिला आश्रम गृह का रामनगर में निर्माण समेत कुल लगभग 13 परियोजनाएं हैं जिनका पीएम मोदी के हाथों शिलान्यास और लोकार्पण किया जाएगा।

Tags:    

Similar News