विहिप की धर्म सभा: चलो अयोध्या- भक्त माल की बगिया में अंतिम दौर में तैयारियां

राममंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में होने जा रहे धर्म सभा के लिए साधुसंत और भक्त गण अयोध्या पहुंचने लगे हैं। 25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद द्वारा राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा भक्त माल की बगिया में धर्म सभा का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर 60000 वर्ग फिट का मैदान है, जिसमें 75 फिट लंबे 35 फीट चौड़े मंच पर 200 संतों की बैठने की व्यवस्था की जा रही है। विहिप के अंतर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय स्थानीय साधु संतों भाजपा नेताओं के तैयारियों में मशगूल नजर आ रहे हैं।

Update: 2018-11-24 15:39 GMT

अयोध्या: राममंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में होने जा रहे धर्म सभा के लिए साधुसंत और भक्त गण अयोध्या पहुंचने लगे हैं। 25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद द्वारा राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा भक्त माल की बगिया में धर्म सभा का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर 60000 वर्ग फिट का मैदान है, जिसमें 75 फिट लंबे 35 फीट चौड़े मंच पर 200 संतों की बैठने की व्यवस्था की जा रही है। विहिप के अंतर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय स्थानीय साधु संतों भाजपा नेताओं के तैयारियों में मशगूल नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें .......BJP अपनी विफलता छुपाने के लिए उठा रही है अयोध्या का मुद्दा- अखिलेश यादव

भारी संख्या में इस धर्म सभा में राम भक्तों को लाने का विशेष प्रयास किया जा रहा है। जिनके खाने-पीने रहने सुरक्षा सहित संपूर्ण का इंतजाम स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। महाराष्ट्र के शिव सैनिकों द्वारा अयोध्या बस्ती फैजाबाद के सभी होटलों को 25 तारीख तक बुक कर लिया गया ।है जिसका परिणाम यह है कि इस कार्यक्रम को लेकर देशभर से मीडिया कर्मी आए हुए हैं, जिन्हें रहने कमरे नहीं मिल पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें .......नेपाल से भी अयोध्या कूच कर रहे हैं राम भक्त, सीमा पर चल रहा सघन चेकिंग अभियान

धर्म सभा स्थल पर पहुंचने के लिए सारे रास्ते व सुरक्षा व्यवस्था साफ सफाई की व्यवस्था के लिए संबंधित विभाग पिछले कई दिन से जुटे हुए हैं। देशभर के 500 साधु-संतों प्रमुख रूप से आमंत्रित किए गए हैं, जो इस धर्म सभा में शामिल होंगे इन दोनों कार्यक्रमों को लेकर प्रशासन फिलहाल खाती चौकसे माननीय सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश व अन्य पहलुओं ध्यान में रखते हुए भीड़ को विवादित परिसर से दूर रखने की व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें .......अयोध्या: रिलायंस के प्लेन से पहुंचे उद्धव ठाकरे, कर रहें गौरी गणेश पूजा

किसी प्रकार कोई भी भी विवादित स्थल की तरफ न जा सके। राम जन्म भूमि पर रामलला का दर्शन करने के लिए फिलहाल कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। मगर रामलला का दर्शन करने के लिए भीड़ के रूप में कोई नहीं जा पाएगा। एक-एक व्यक्ति सुरक्षा मानको को पूरा करते हुए रामलला का दर्शन कर पाएगा। इन कार्यक्रमों को लेकर जो प्रतिक्रियाएं अयोध्या से मिली है।

Tags:    

Similar News