कुलपति ने 50 से अधिक परिवारों को खाद्य सामग्री वितरित की

माननीय कुलपति जी द्वारा वीडिया कांफ्रेंस द्वारा ली गई बैठक में दिए गए निर्देश शैक्षिक गतिविधि के साथ सामाजिक सरोकार के क्रम में रविवार को चैधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति जी प्रो0 नरेंद्र कुमार तनेजा ने विश्वविद्यालय में निर्माण कर रहे श्रमिक व मजदूरों को खाद्य सामग्री का वितरण किया।

Update: 2020-04-05 12:19 GMT

मेरठ: कोरोना वायरस से बचने के लिए लागए गए लाॅकडाउन में यूं तो सारे शहर थम सा गया। हर जगह काम बंद बडे हुए हैं। कुछ ऐसा ही हाल विश्वविद्यालय में भी है, चैधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में आधा दर्जन से अधिक बिल्डिंगों का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसमें मूल्यांकन केंद्र, विष विज्ञान भवन, हिन्दी भवन, पत्रकारिता एवं जनसंचार भवन का निर्माण कार्य भी फिलहाल बंद हो गया है। उस निर्माण को पूरा करने के लिए लगे हुए मजदूर भी लाॅकडाउन की वजह से यहीं पर फंस गए हैं।

बिना काम के बाहर न निकलने व सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए किया प्रेरित

शनिवार को माननीय कुलपति जी द्वारा वीडिया कांफ्रेंस द्वारा ली गई बैठक में दिए गए निर्देश शैक्षिक गतिविधि के साथ सामाजिक सरोकार के क्रम में रविवार को चैधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति जी प्रो0 नरेंद्र कुमार तनेजा ने विश्वविद्यालय में निर्माण कर रहे श्रमिक व मजदूरों को खाद्य सामग्री का वितरण किया। 50 से अधिक परिवारों को माननीय कुलपति जी, कलानुशासक प्रो0 बीरपाल सिंह, वित्त नियंत्रक सुशील कुमार गुप्ता, कुलसचिव एवं परीक्षा नियंत्रक डाॅ0 अश्वनी शर्मा, सहायक कुलानुशासक डाॅ0 दुष्यंत चैहान, एससीआरआईईटी के डिप्टी डाॅयरेक्टर डाॅ0 राजीव सिजेरिया ने खाद्य सामग्री का वितरण किया।

खाद्य सामग्री में मजदूरों को 5 किलो आटा, 2 किलो चावल, 1 किलो दाल, रिफाइंड, स्वच्छता के लिए दो साबुन दिए। यह पचास से अधिक मजदूर परिवार बिहार के मोतीहारी, पटना, वैशाली, माध्य प्रदेश के टीकमगढ व यूपी के प्रतापगढ, आजमगढ आदि जिलों के रहने वाले हैं। इस दौरान सभी ने हाथों में ग्लब्स, माॅस्क पहन रखा था।

ये भी देखें: महल जैसा है मौलाना साद का कांधला फार्म हाउस

माननीय कुलपति जी प्रो0 नरेंद्र कुमार तनेजा ने मजदूरों से सामाजिक दूरी बनाए रखने, स्वच्छता रखने के लिए भी प्रेरित किया। साथ ही ठेकेदार को निर्देश दिए कि वह मजदूरों की मजदूरी में किसी प्रकार की कटौती ने करें। मजदूरों को कहा कि किसी प्रकार की आवश्यकता पडने पर तुरंत सूचना करें।

ठेकेदार को दिए निर्देश मजदूरों की मजदूरी में न करे कटौती

विश्वविद्यालय द्वारा हर प्रकार की मदद करने का आश्वासन दिया। माननीय कुलपति जी ने मजदूरों से कहा कि बिना किसी काम के वह बाहर न निकलें। साथ ही माननीय कुलपति जी द्वारा कुलानुशासक प्रो0 बीरपाल सिंह, सहायक कुलानुशासक डाॅ0 दुष्यंत चैहान को निर्देश दिए कि वह श्रमिक मजदूरों की देखरेख करते रहें।

ये भी देखें: कोरोना के इस काल में हम क्या करें ?

माननीय कुलपति जी ने की अपील हम अकेले नहीं है, कोई भी अकेला नहीं है माननीय कुलपति प्रो0 नरेंद्र कुमार तनेजा ने विश्वविद्यालय परिसर तथा उससे संबंद्ध महाविद्यालय के सभी शिक्षक, छात्र-छा़त्राओं तथा गैर शिक्षक कर्मचारियों से अपील की कि हमारे देश के प्रधानमत्री श्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर करोना के अंधकार को चुनौती देने हेतु दिनांक 5 अप्रैल 2020 को रात्रि 9 बजे सभी घरों की लाईट बंद करके घर के दरवाजे या बाॅलकाॅनी में खडे होकर मोमबत्ती, दीया, टार्च, मोबाइल की लाईट को 9 मिनट तक जलाएं जो इस संकल्प को संकेत होगा कि हम अकेले नहीं है, कोई भी अकेला नहीं है। साथ ही मजदूरों से भी इसकी अपील की।

रिपोर्ट: सुशील कुमार मेरठ

Tags:    

Similar News