मिर्जापुर में नितिन गडकरीः 20 दिसंबर को करेंगे राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क का लोकार्पण, CM योगी भी रहेंगे मौजूद

केंद्रीय मंत्री सड़क एवं परिवहन नितिन गडकरी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 20 दिसम्बर को लालगंज के अतरैला राजा में आयोजित कार्यक्रम से 3037 करोड़ की लागत से 146 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण किया जाना है।

Report :  Brijendra Dubey
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-12-19 11:13 GMT

राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क का लोकार्पण (फोटो- सोशल मीडिया)

Mirzapur : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव(UP Vidhan Sabha Chunav) के पहले योगी सरकार हर जनपद में ज्यादा से ज्यादा कामों का लोकार्पण और शिलान्यास तेजी से किया जा रहा है। इसी क्रम में मिर्जापुर (Mirzapur) में 20 दिसंबर को राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन सड़क समेत पांच राजमार्ग के 3037 करोड़ की लागत से नवनिर्मित सड़क का केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करने जा रहे हैं, ऐसी संभावना जताई जा रही है, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य हो सकते है शामिल, लोकार्पण की तैयारियों का आयुक्त, डीआईजी, डीएम, एसपी ने जायजा लिया।

किस-किस सड़कों का लोकार्पण

केंद्रीय मंत्री सड़क एवं परिवहन नितिन गडकरी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 20 दिसम्बर को लालगंज के अतरैला राजा में आयोजित कार्यक्रम से 3037 करोड़ की लागत से 146 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण किया जाना है, निर्माणाधीन एनएच 7 के चौड़ीकरण का डगमगपुर से लालगंज खंड 2 सड़क की लंबाई 48 किलोमीटर लागत 1494 करोड़, दूसरा लालगंज से हनुमना खंड 3 सड़क की लंबाई 46 किलोमीटर लागत 1285 करोड़, तीसरा राष्ट्रीय राजमार्ग 76 प्रयागराज- मिर्जापुर का लोकार्पण होगा।

सड़क की लंबाई 37 किलोमीटर लागत 219 करोड और चौथा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 135c रामपुर- बैढन मार्ग का लोकार्पण किया जाएगा। जिसकी लंबाई 18 किलोमीटर कुल लागत 39 करोड़ है।

एनएच 7 का पहला खण्ड का निर्माण अभी अधूरा है

निर्माणाधीन एनएच 7 के 3 खंड़ों में अभी दो ही खंड़ों पर काम पूरा हुआ है, वाराणसी टेंगरा से डगमगपुर तक है जिसकी दूरी भी करीब 35 किलोमीटर है, अभी अधूरा है, इस बारे में जब एनएचएआई के परियोजना निदेशक आरएस यादव से बात हुई तो उन्होंने बताया कि एनएच 7 के 2 खंड का निर्माण पूरा हो गया है,जिसका लोकार्पण होने जा रहा है, जमीन अधिग्रहण की समस्या के चलते खंड एक का निर्माण कार्य प्रभावित होने से काम धीमा चल रहा है जल्द से भी पूरा कर लिया जाएगा।

कौन-कौन होगा वीआईपी

केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करने जा रहे हैं संभावना जताया जा रहा है भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी सतन देव सिंह के साथ और कई नेताओं की आने की संभावना जताई जा रही है।

कार्यक्रम स्थल पर एक जनसभा को संबोधित किया जाएगा। लाखों की संख्या में पहुंचने की लोगों की उम्मीद है। इसको लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रोटोकॉल का आ गया है बाकी लोगों का अभी आना बाकी है। सीएम योगी राष्ट्रीय राजमार्ग के लोकार्पण कार्यक्रम में एक घंटे करेगे शिरकत।

Tags:    

Similar News