Sonbhadra: सोनभद्र की सियासी पिच पर सपा का बड़ा स्ट्रोक, BJP के जिला उपाध्यक्ष की पत्नी, भाई को किया पाले में

विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में बिछ रही बिसात के बीच के सियासी पिच पर सपा ने मंगलवार को बड़ा स्ट्रोक खेला है।

Published By :  Vidushi Mishra
Update:2022-02-22 22:15 IST

Sonbhadra: विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में बिछ रही बिसात के बीच के सियासी पिच पर सपा ने मंगलवार को बड़ा स्ट्रोक खेला है। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष की पत्नी रीतू सिंह पटेल और भाई अशोक पटेल सहित कई को अपने पाले में कर सत्तापक्ष की बेचैनी बढ़ा दी है। रीतू सिंह पटेल जहां भाजपा से तरावां की जिला पंचायत सदस्य हैं।

वहीं अशोक भाजपा की तरफ से राबटर्सगंज के ब्लाक प्रमुख रह चुके हैं। उनके अलावा बसपा और भाजपा छोड़कर आए अन्य कई लोगों को भी पार्टी में शामिल कराया गया। इसको लेकर पार्टी कार्यालय में, शामिल हुए लोगों के अभिनंदन का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। वहीं जिलाध्यक्ष विजय यादव की तरफ से उक्त लोगों के पार्टी में शामिल होने की पुष्टि भी की गई।

सपा का दामन थामा

उन्होंने माना कि इससे उन्हें इस बार के विधानसभा चुनाव में अच्छा फायदा होगा। इस दौरान पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा, रमेशचंद्र दूबे, पूर्व जिलाध्यक्ष रामनिहोर यादव, जयप्रकाश पांडेय चेखुर, अनिल प्रधान सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।


इस दौरान पूर्व में सपा छोड़कर बसपा में शामिल हो चुके पूर्व विधायक परमेश्वर को पिछले माह में ही सपा ज्वाइन कर लेने की भी जानकारी दी गई। वहां मौजूद परमेश्वर ने भी इस पर सहमति जताई। वहीं पूर्व प्रमुख अशोक पटेल ने कहा कि वह सपा विशेषकर अखिलेश यादव की नीतियों से प्रेरित होकर सपा का दामन थामा है।

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के समय से ही हो गई थी तनातनी

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के समय रीतू सिंह पटेल को भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष का टिकट दिलाने को लेकर भाजपा के जिलाध्यक्ष रमेश पटेल के खेमे की तरफ से खासी रस्साकसी की गई थी। रमेश खेमे की तरफ से टिकट न मिल पाने और जिला पंचायत अध्यक्षी अपना दल के खाते में जाने के लिए सीधे-सीधे सदर विधायक को जिम्मेदार ठहराते हुए, उसी समय 2022 के विधानसभा के चुनाव में विरोध में बिगुल बजाने के संकेत दे दिए गए थे।

बाद में मामला ठंडा पड़ा तो संगठन के लोगों ने कहा कि सारा विवाद सुलझ गया है। सोमवार तक रीतू पटेल गांवों में जाकर प्रचार भी करती नजर आईं लेकिन मंगलवार को अचानक से बदले सियासी समीकरण में सुबह 10 से 11 के बीच सपा के जिला कार्यालय जाकर सपा के ज्वाइन करने और इसके बाद, अशोक पटेल सहित अन्य के आयोजित हुए अभिनंदन समारोह ने, नए समीकरण सामने लाकर रख दिए।

सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव सहित अन्य का दावा है कि उन्होंने इस ज्वाइनिंग से भाजपा के खिलाफ बड़ी बढ़त हासिल की है। वहीं भाजपा के लोग अभी इस मसले पर कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं।

भाजपा कराएगी जांच, फिर लेगी निर्णय

जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने कहा कि वह इसकी जांच करेंगे। रीतू के सपा के ज्वाइनिंग की बात सही निकली तो संगठन की तरफ से इसको लेकर जरूरी एक्शन लिया जाएगा। उधर, काशी प्रांत के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव ने कहा कि रीतू सिंह पटेल को सपा में शामिल होने की बात उनकी जानकारी में नहीं है। रमेश पटेल ने की तरफ से इस बात का खंडन भी किया गया है। फिर भी वह इसकी जांच कर स्थिति स्पष्ट करेंगे। 

Tags:    

Similar News