Sonbhadra News: डेंगू के कहर से सोनभद्र त्रस्त, लगातार बढ़ रहे मामले, संदिग्ध मरीज की संख्या 47 के पार

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले में डेंगू के संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ने का क्रम जारी है।

Newstrack :  Kaushlendra Pandey
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-09-10 14:51 GMT

डेंगू की प्रतिकात्मक तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Sonbhadra News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में डेंगू के संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ने का क्रम जारी है। बृहस्पतिवार को की गई ब्लड सैंपल टेस्टिंग की शुक्रवार को आई रिपोर्ट के बाद डेंगू के संदिग्ध मरीजों की संख्या 36 से बढ़कर 43 पहुंच गई है। नए संदिग्ध मरीजों की कंफर्म रिपोर्ट के लिए सैंपल वाराणसी स्थित लैब में भेजा गया है। वहीं डेंगू की चपेट में आए 12 मरीजों की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है। इसमें तीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जबकि नौ को उनके घर पर उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। शुक्रवार को भी चोपन और दुद्धी में डेंगू के एक-एक नए मरीज मिले। इससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

सोनभद्र में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है

जिले में डेंगू का प्रकोप लगातार गहराता जा रहा है। प्रशासनिक अमले की तरफ से जहां लगातार फागिंग का दावा किया जा रहा है। वहीं दूसरे जगहों की कौन कहे, जिला मुख्यालय पर ही कई जगह जलजमाव और मच्छररोधी दवाओं का छिड़काव न किए जाने से स्थिति गंभीर बनी हुई है। सरकारी प्रवक्ता से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार तक जिले में डेंगू के संदिग्ध (डेंगू टेस्ट) मरीजों की संख्या 43 पहुंच गई है। वहीं डेंगू के दो नए मरीज पाए गए हैं।

प्रदीप शुक्ला पुत्र पंकज शुक्ला निवासी बग्घानाला, प्रीतनगर, चोपन और माधुरी देवी पत्नी राजा राम निवासी मधुपुर की डेंगू टेस्टिंग पॉजिटिव पाई गई है।

डेंगू मच्छर की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

इन दोनों मरीजों के साथ ही जिले में कंफर्म डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। जिला मलेरिया अधिकारी धर्मेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक इसमें से दो को हिंडालको रेणुकूट अस्पताल में, एक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। शेष नौ मरीजों को हिंडालको आवासीय कॉलोनी स्थित उनके आवास पर उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है।

शुक्रवार को डेंगू नियंत्रण अभियान के तहत नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में मच्छर के प्रजनन स्थल नष्ट किए गए

शुक्रवार को डेंगू नियंत्रण को लेकर चलाए गए अभियान में नगरीय क्षेत्र में 987 मच्छर प्रजनन स्थल और ग्रामीण क्षेत्र में 904 मच्छर प्रजनन स्थल नष्ट किए गए। वहीं नगरीय क्षेत्र में पांच और ग्रामीण क्षेत्र में दस लोगों को लापरवाही पूर्ण तरीके से पानी जमाव के लिए नोटिस जारी की गई।

Tags:    

Similar News