UP Election 2022: घोरावल से कांग्रेस उम्मीदवार बिंदेश्वरी सिंह राठौर ने पारिवारिक अंतर्विरोध की बात को नकारा

धान खरीद में बरती गई धांधली, उपज के वाजिब दाम के लिए मारे-मारे फिरते किसान, बढ़ती कृषि लागत,पावर हब होने के बाद भी बिजली कटौती, बेलगाम महंगाई के मसले को लेकर वह जनता के बीच जाएंगी।

Published By :  Divyanshu Rao
Update:2022-02-03 17:54 IST

बिंदेश्वरी सिंह राठौर की तस्वीर  

UP Election 2022: घोरावल विधानसभा सीट पर बनते-बिगड़ते सियासी समीकरणों के बीच घोरावल विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाई गई बड़हर राजपरिवार की बहू बिंदेश्वरी सिंह राठौर ने बृहस्पतिवार से चुनावी मैदान में उतर कर सियासी कमान संभाल ली। घोरावल विधानसभा प्रभारी एवं विधायक रामचंद्र सिंह और अन्य पार्टीजनों के साथ के साथ पार्टी के जिला कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि लड़की हूं लड़ सकती हूं.. नारे के साथ जहां लगातार महिला सशक्तिकरण को लेकर पहल जारी रहेगी। वहीं सोनभद्र में किसानों की खराब स्थिति और शिक्षा की बहाली कांग्रेस का मुख्य मुद्दा होगा।

कहा कि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं, लड़कियों को पार्टी से जोड़ने की कोशिश तो होगी ही, धान खरीद में बरती गई धांधली, उपज के वाजिब दाम के लिए मारे-मारे फिरते किसान, बढ़ती कृषि लागत,पावर हब होने के बाद भी बिजली कटौती, बेलगाम महंगाई के मसले को लेकर वह जनता के बीच जाएंगी।

 बिंदेश्वरी सिंह राठौर की तस्वीर  

सियासी पारी, उनके लिए नई होने के सवाल पर कहा कि उनके परिवार का जुड़ाव पहले से कांग्रेस से रहा है। उनके पति कुंवर अभ्युदय ब्रह्मा जनता से करीब से जुड़े रहे हैं। उनका मानना है कि इससे, उन्हें जनता से जुड़ने में कोई परेशानी नहीं आएगी। कुछ दिनों से सियासी हलके में पारिवारिक अंतर्विरोध के मसले पर चल रही चर्चा और सामने आते बयानों पर कहा कि परिवार में अंतर्विरोध जैसी कोई बात नहीं है। सभी का सहयोग उन्हें मिल रहा है।

राजकुमारी उनकी बड़ी बहन हैं और हमेशा रहेंगी। वहीं कार्यवाहक जिलाध्यक्ष फरीद अहमद ने कहा कि जनता से जुड़े मुद्दों पर पार्टी घोरावल के साथ ही सभी विधानसभा में चुनाव लड़ेगी।

सपा गठबंधन और भाजपा की उम्मीदवारी को लेकर बना हुआ है सस्पेंस

एक तरफ जहां कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित करने के साथ ही बड़हर राज परिवार के जरिए घोरावल विधानसभा क्षेत्र में चुनावी बिगुल का आगाज कर दिया है। वहीं सपा और उसके गठबंधन दल अपना दल कमेरावादी की तरफ से घोरावल सीट पर उम्मीदवारी को लेकर सस्पेंस की स्थिति बनी हुई है।

कुछ दिन पहले अपना दल कमेरावादी की तरफ से घोरावल सीट पर अपनी पार्टी का उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया गया था लेकिन अब सपा की तरफ से ही उम्मीदवारी होने की चर्चा सुनने को मिलने लगी है। सपा की तरफ से भी इसको लेकर अभी तस्वीर स्पष्ट नहीं की गई है, इसके चलते यहां सपा और उसके गठबंधन की उम्मीदवारी को लेकर कौतूहल बना हुआ है।

भाजपा की तरफ से भी अभी तक उम्मीदवार ना घोषित किए जाने से विधायक अनिल मौर्या की दावेदारी रहेगी या कोई नया चेहरा आएगा? चर्चा जारी है। 

Tags:    

Similar News