Sonbhadra News: दुर्घटना के बाद गैराज में खड़े वाहन के नाम जारी ईएमएम-11, क्रशर प्लांट संचालक के खिलाफ केस दर्ज

Sonbhadra News: न्यायालय के हस्तक्षेप पर संबंधित खनन पट्टा धारक-क्रशर प्लांट संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Update:2024-10-17 18:48 IST

Sonbhadra News (Pic- Newstrack)

Sonbhadra News: गाजीपुर जिले में दुर्घटना के बाद वहां गैराज में खड़े ट्रक के नाम पर एक बार नहीं बल्कि लगातार दो दिन ईएमएम-11 जारी होने का मामला सामने आया है। इसके चलते वाहन मरम्मत के लिए बीमा कंपनी से मिलने वाली करीब 18 लाख की धनराशि फंस गई है। अब इस मामले में न्यायालय के हस्तक्षेप पर संबंधित खनन पट्टा धारक-क्रशर प्लांट संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

मनोज कुमार सिंह पुत्र प्रेमचंद कुशवाहा निवासी मधुपुर, थाना राबर्ट्सगंज ने अरुण सिंह यादव पुत्र कृपाशंकर यादव प्रोपराइटर महादेव इंटरप्राइजेज व मेसर्स वंदना स्टोन के विरुद्ध  सीआरपीसी के तहत दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया है कि वह वाहन संख्या यूपी 64 बीटी 7666 ट्रक के पंजीकृत स्वामी हैं। 25 अक्टूबर 2023 को शंकर स्टोन गिट्टी लादकर दोपहर 12 बजे पटेल नगर डाला से देविरया के लिए निकला था। 26 अक्टूबर 2023 को करीब 3 बजे नरुरातपुर, थाना विरनो गाजीपुर से गुजरते समय अचानक सामने से एक ट्रक आ गया और उससे बचने के प्रयास में शिकायतकर्ता का ट्रक उससे टकराकर पलट गया। दुर्घटना के बाद वाहन का इंश्योरेंस कंपनी से सर्वे कराया गया।

इश्योरेंश कंपनी के जरिए पीड़ित को मिली जानकारी

उसके बाद क्रेन के माध्यम से वाहन को मरम्मत के लिए पुनीत ऑटो मोबाइल चंदौली ले जाया गया। वाहन की मरम्मत के बाद मरम्मत चार्ज बनाते समय सर्वेयर ने बताया कि उनके वाहन से 26 अक्टूबर 2023 को 10 बजे और 27 अक्टूबर को 07:43 बजे महादेव इंटरप्राइजेज से ईएमएम-11 जारी हुआ है। आरोप है कि इसके कारण वाहन मरम्मत के लिए बीमा कंपनी से मिलने वाली 18 लाख रुपये की धनराशि फंस गई। आरोप है कि वाहन के गैराज में खड़ा होने के बाद जानबूझकर उनके वाहन को महादेव इंटरप्राइजेज के खदान पर मौजूद दिखाकर ट्रांसपोर्ट दिखाकर धोखाधड़ी की गई। ओबरा पुलिस के अनुसार आईपीसी की उपरोक्त धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News