मथुरा हैवानियत: भिक्षुओं की पीट-पीट कर कर दी हत्या, आरोपियों को दबोचा पुलिस ने

मथुरा एसएसपी गौरव ग्रोबर का दावा है कि अभियुक्त अभय गिरि को शरीर से हष्ट पुष्ट होने के कारण भिक्षा कम मिलती है चूंकि वह नशे की गोलिया, गांजा व शराब का नशा करता है

Update: 2021-02-21 10:41 GMT
मथुरा हैवानियत: भिक्षुओं की पीट-पीट कर कर दी हत्या, आरोपियों को दबोचा पुलिस ने (PC: social media)

मथुरा: धर्म नगरी वृन्दावन से एक सनसनीखेज मामला आया है। यहाँ पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्यों के आधार पर एक एक भिखारी को गिरफ्तार किया है। जो रुपयों के लालच में अपने साथियों की हत्या कर करने ने नही चूक रहा था । लगातार कई भिखारियों के मरणासन्न हालात में मिलने के बाद वृन्दावन पुलिस कड़ी मशक्क्क्त के बाद आरोपी भिखारी को गिरफ्तार कर सकी है ।

ये भी पढ़ें:छापेमारी से हिला शाहीन बाग: पीएफआई ऑफिस पहुंची STF टीम, 120 से ज्यादा गिरफ्तार

मथुरा एसएसपी गौरव ग्रोबर का दावा है कि अभियुक्त अभय गिरि को शरीर से हष्ट पुष्ट होने के कारण भिक्षा कम मिलती है चूंकि वह नशे की गोलिया, गांजा व शराब का नशा करता है। जिसके कारण मिलने वाली भिक्षा से उसका गुजारा नहीं होता था। तो वह अन्य भिखारी जो कमजोर प्रकार के होते है। उन्हे भिक्षा ज्यादा मिल जाती है, उनके सोने के स्थान को तलाश कर रात्रि में उन्हे अकेला सोता हुआ देखकर मौका पाकर आस पास से ईंट से वार कर मरणासन्न कर तलाशी लेता है। जो रुपये आदि मिल जाते है उन्हे लूटकर फरार हो जाता है ।

गौरव ग्रोबर एसएसपी ने बताया

एसएसपी गौरव ग्रोबर ने यह भी बताया कि आरोपी अभय गिरी ने 16/17.02.2021 को हरिनिकुंज चौराहा पर गिरिराज कृपा अतिथि भवन की बेसमेन्ट की मार्केट में एक अज्ञात व्यक्ति का शव जिसके चेहरे व सिर पर गम्भीर चोटो के निशान थे, मिला जिसके सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 141/2021 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया व इसी प्रकार से दिनांक 18.02.2021 को दो व्यक्ति घायल मरणासन्न अवस्था में परिक्रमा मार्ग के किनारे मिले जिनके चेहरे पर गम्भीर वार किये गये थे।

mathura-matter (PC: social media)

इन घटनाओं को रोकने व अनावरण करने के लिए टीमें लगाई गई थी

जिनको थाना पुलिस द्वारा तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध करायी गयी दिनांक 19.02.2021 को भी परशुराम पार्क बाँके बिहारी कालौनी में एक दिव्यांग व्यक्ति घायल मरणासन्न अवस्था में मिला। जिनके चेहरे पर गम्भीर वार किये गये थे। इन घटनाओं को रोकने व अनावरण करने के लिए टीमें लगाई गई थी और पुलिस टीम ने अभय गिरि पुत्र बलवीर सिहं नि0 नामालूम (खानाबदोष) उम्र करीब 45 वर्ष हाल निवासी अस्थाई सीताराम की बगीची कालीदह वृन्दावन मथुरा को जुगल घाट वृन्दावन से गिरफ्तार कर सफलता हासिल की। पुलिस ने आरोपी के पास से लूट के 2000/- रुपये व घटना के दौरान पहने हुए जैकेट कुर्ता (रक्त लगा हुआ ), कम्बल, चप्पल, मौजे, लुंगी, गमछा जो सीसीटीवी कैमरे में दिखायी दे रहे हैं बरामद किए है ।

उसका जन्म दिल्ली में सड़क किनारे शनि मन्दिर के पास हुआ

पूछताछ में अभियुक्त अभय ने बताया कि उसका जन्म दिल्ली में सड़क किनारे शनि मन्दिर के पास हुआ । माता पिता दोनो भीख मांगकर जीवन यापन करते थे। उसका कोई भाई बहन नहीं है ना ही कोई घर बार है बचपन में ही माँ बाप की मृत्यु हो गयी थी तब से अभय सड़क किनारे रहता है और छुट पुट अपराध करता रहता है और साथ में रहने वाले भिक्षुको के पैसे, सामान आदि चोरी करता रहा है ।

ये भी पढ़ें:सीएम रावत ने जागरण स्मारिका का किया विमोचन, पराक्रमियों को किया जाएगा याद

अभय उपरोक्त बिहारी जी मन्दिर के आस पास भीख मांगता है तथा ऐसे लोगो पर नजर रखता है जिनको किसी भी कारण से भिक्षा में ज्यादा रुपये मिल जाते है उनके सोने के स्थान को तलाश कर रात्रि में उन्हे अकेले में सोता हुआ देखकर मौका पाकर आस पास से ईंट से वार कर मरणासन्न कर तलाशी लेता है जो रुपये आदि मिल जाते है उन्हे लूटकर फरार हो जाता है ।

रिपोर्ट- नितिन कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News