Lucknow Weather Today: होली पर लखनऊ में झमाझम बारिश, सुहाना हुआ मौसम...अगले 3 दिन ऐसा ही रहेगा

lucknow Weather : होली के दिन दोपहर में अचानक तेज बारिश होने लगी। एक तरफ रंगों की बहार तो दूसरी तरफ बारिश की फुहार ने मौसम को और खुशगवार बना दिया।

Written By :  aman
Update: 2023-03-08 10:41 GMT

lucknow Weather : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इस बार होली पर बादलों की आवाजाही के बीच बुधवार (08 मार्च) को आसमान से फुहार बरसी। जमीन पर रंगों और गुलाल की मस्ती के बीच इंद्र देवता ऐसे मेहरबान हुए कि चारों तरफ गीला-गीला हो गया। हवाओं के साथ गरज और चमक के बीच बारिश ने होली को और रंगीन बना दिया। मौसम विभाग ने अगले दो दिन ऐसे ही मौसम रहने का अनुमान जताया है। राजधानी लखनऊ में बरसात के बाद मौसम और खुशगवार हो गया। धूप की तपिश से लोगों को राहत मिली।

गौरतलब है कि, यूपी में इस बार मार्च में ही अप्रैल-मई जैसी गर्मी पड़ने लगी है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, लगातार बढ़ते प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग की वजह से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। IMD ने होली (Holi) के दिन पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि की संभावना जतायी थी। हालांकि, आंचलिक मौसम विभाग ने लखनऊ में बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं दिया था। होली के दिन यानी बुधवार को पूर्वांचल के जिलों और बिहार के कई इलाके में हल्की बारिश हुई।

लखनऊ में झमाझम बारिश

उत्तर प्रदेश में होली के दिन बारिश ने अपना रंग दिखाया। मौसम ने अचानक करवट ली। दोपहर में लखनऊ में करीब 15 मिनट तक झमाझम बारिश हुई। वहीं, पूर्वांचल में वाराणसी तो ब्रज क्षेत्र में भी बूंदाबांदी हुई। कानपुर में भी बादलों की उमड़-घुमड़ जारी है। मौसम विभाग ने अगले 3 दिन तक ऐसे ही मौसम रहने की चेतावनी दी है। आंचलिक मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान पूर्वांचल के जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बिजली की गरज और चमक के साथ हवाएं चलेंगी।

कानपुर में बारिश की संभावना

लखनऊ के आंचलिक मौसम विभाग के निदेशक मो. दानिश ने बताया था कि शहर में हवाएं चलेंगी। 48 घंटों में कानपुर में बारिश की संभावना जताई गई थी। मौसम विभाग के अनुसार, फर्रुखाबाद (Farrukhabad Weather), इटावा (Etawah), कन्नौज (kannauj) और कानपुर देहात (Kanpur Dehat) में भी मौसम साफ रहेगा।

Tags:    

Similar News