मौसम अपडेटः यूपी में प्रचंड गर्मी और लू से मिलेगी राहत, आज बारिश के आसार

UP Weather Update: यूपी में कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। कई जिलों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है। कई जिलों में लू का अलर्ट भी जारी हुआ है।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-06-03 02:49 GMT

मौसम अपडेट  (Photo: Newstrack.com ) 

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। जिससे लोगों का हाल बेहाल है। वहीं मौसम विभाग ने भीषण गर्मी के बीच कुछ जगहों पर आज बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार 3 जून यानी सोमवार को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। वहीं इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं कहीं पर लू और बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। रविवार को यूपी में फतेहपुर सबसे गर्म रहा। यहां पर सबसे ज्यादा 46.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया। झांसी और कानपुर में 45.2 डिग्री सेल्सियस, औराई में 44.8, हमीरपुर में 43.2, आगरा में 43.5, अलीगढ़ में 42.2, बुलंदशहर में 42.0 और इटावा में 43.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया।

यहां लू चलने की संभावना

मौसम विभाग ने यूपी के जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और उसके आसपास के इलाकों में सोमवार को लू (हीट वेव) चलने की संभावना जताई है। साथ ही फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया और इसके आसपास के इलाकों में लू (हीट वेव) चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई और फर्रुखाबाद जिले में 30 से 40 किलोमीटर

इसके अलावा प्रदेश के कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ और गाजियाबाद जिले में 30 से 40 किमी प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। वहीं मौसम विभाग ने यूपी के हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और आसपास के क्षेत्र आंधी के साथ तूफान और तेज हवा चलने की संभावना जताई है।



Tags:    

Similar News