Weather Update: यूपी के कई जिलों आज बारिश के आसार, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

Weather Update: सितंबर में मानसून उत्तर प्रदेश में काफी सक्रिय हो गया है। बीते कई कई दिनों से राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश हो रही है।

Report :  Network
Update: 2024-09-08 01:24 GMT

Weather today  (photo: social media )

Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसूनी बारिश का दौर जारी है। कई दिनों से हो रही बारिश ने लोगों को राहत तो दी है, लेकिन कहीं-कहीं यह बारिश आफत भी बन गई है। जहां बाढ़ और जल जमाव जैसे हालात से लोग जूझने को मजबूर हो रहे हैं। मौसम विभाग ने आने वाले चार-पांच दिनों तक पूर्वी और पश्चिमी यूपी के अधिकांश जगहों पर बारिश होने का अनुमान जताया है। यह बारिश कहीं-हल्की तो कहीं मध्यम से तेज हो सकती है।

प्रदेश के अधिकांश जिलों में शनिवार को बारिश हुई। लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, बलरामपुर, सीतापुर, लखीमपुर, उन्नाव, कानपुर, अमेठी सहित प्रदेश के कई जिलों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को लखनऊ सहित रायबरेली, हरदोई, उन्नाव, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती में बारिश होने के आसार हैं। वहीं अवध के कई जिलों में भी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में आठ सितंबर को प्रदेश के पूर्वी इलाकों गोरखुर, बस्ती, कुशीनगर, देवरिया में बारिश होने का अनुमान है। वहीं पश्चिमी यूपी के मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, हापुड़ और गाजियाबाद में बारिश होने का पुर्वानुमान जताया गया है। यह बारिश कहीं हल्की से मध्यम तो कहीं मध्यम से तेज तो कहीं भारी बारिश हो सकती है।

जमकर बरसेंगे बदरा

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक प्रदेश के प्रयागराज, लखनऊ, बुंदेलखंड रीजन, सोनभद्र, संत कबीर नगर, प्रतापगढ़, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, उन्नाव, वाराणसी, रायबरेली, चित्रकूट, बांदा, झांसी में कहीं हल्की तो कहीं गरज-चमक के साथ तेज बारिश होने के आसार हैं।

जानिए अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार 9 सितंबर यानी सोमवार को जहां पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है, जबकि 10 सितंबर को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर और पूर्वी यूपी में अधिकतर जगहों पर बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं पर भारी बारिश भी होने के आसार जताए गए हैं।

Similar News