बारिश का अलर्ट: यूपी समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम, IMD ने दी चेतावनी

यूपी में बारिश को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि, पश्चिमी यूपी और पूर्वांचल के कुछ जिलों को छोड़कर ज्यादातर इलाकों में शाम तक बारिश जारी रह सकती है।

Update: 2020-06-23 10:58 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज झमाझम बारिश देखने को मिली है। राजधानी लखनऊ में भी आज बारिश ने दस्तक दी। वहीं यूपी में बारिश को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि, पश्चिमी यूपी और पूर्वांचल के कुछ जिलों को छोड़कर ज्यादातर इलाकों में शाम तक बारिश जारी रह सकती है। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार शाम तक पूर्वांचल, मध्य उत्तर प्रदेश, ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखंड के जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: एक शिक्षिका कर रही तीन जिलों में नौकरी, अब बुरी तरह फंसी मैडम

यूपी के ज्यादातर जिलों में होगी हल्की से मध्यम बारिश

वहीं राजधानी लखनऊ और आगरा के आसपास के जिलों में भी शाम छह बजे तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। बता दें कि राजधानी लखनऊ में आज सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश जारी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ, अयोध्या, बाराबंकी, गोंडा, सुल्तानपुर, अमेठी, और कन्नौज में बारिश हो सकती है। वहीं ब्रज क्षेत्र में मैनपुरी, इटावा, औरैया, आगरा, मथुरा में झमाझम बारिश दस्तक दे सकती है।

यह भी पढ़ें: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, इनामी शातिर अपराधी व फर्जी शिक्षक गिरफ्तार

इन जिलों में आंधी-बारिश के हैं आसार

इसके अलावा मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि बुंदेलखंड के झांसी, बांदा, हमीरपुर और ललितपुर में आंधी-बारिश आ सकती है। इसके अलावा सीतापुर, इटावा, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हरदोई, फतेहपुर, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी और हाथरस में भी शाम तक बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: राजधानी लखनऊ में हुई तेज बारिश ने सभी को भिगोया, देखें तस्वीरें

24 जून और 25 जून के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी

वहीं मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के लिए 24 जून और 25 जून को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि इन दो दिनों में पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके मद्देनजर IMD ने यूपी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कई जिलों में तेज हवाओं के साथ आकाशीय बिजली का भी खतरा रह सकता है।

यह भी पढ़ें: अब अमेरिका की नजर तिरछीः एयर इंडिया को रोका, इसलिए नहीं देगा एंट्री

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News