अयोध्या में अब किस बात का विवादः CM योगी आदित्यनाथ

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या विवाद को लेकर आज साफ किया कि अयोध्या को लेकर अब कोई विवाद नहीं है। हाईकोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ पहले ही मान चुकी है कि विवादित स्थान राम की जन्मभूमि है। जब कोर्ट मान चुका है कि वह स्थान रामजन्म भूमि है तो फिर अब किस बात का विवाद है।

Update: 2019-02-11 15:08 GMT

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या विवाद को लेकर आज साफ किया कि अयोध्या को लेकर अब कोई विवाद नहीं है। हाईकोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ पहले ही मान चुकी है कि विवादित स्थान राम की जन्मभूमि है। जब कोर्ट मान चुका है कि वह स्थान रामजन्म भूमि है तो फिर अब किस बात का विवाद है।

यह भी पढ़ें.....50 लाख की अल्कोहल युक्त स्प्रिट के साथ 6 गिरफ्तार, 3 टैंकर बरामद हुआ स्प्रिट

विधानसभा में सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सरकार का पक्ष रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बातें कही। उन्होंने कहा कि आस्था के साथ खिलावाड़ नहीं किया जाना चाहिए। आस्था का सम्मान तो होना ही चाहिए। दुनिया भर में अयोध्या को राम के नाम से जाना जाता है किसी विदेशी आक्रान्ता के नाम से नहीं। जब हाईकोर्ट मान चुका है कि वह स्थान रामजन्मभूमि है तो अब किस बात का विवाद है। इसका फैसला तो 24 घंटे में ही हो जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें.....CAG ने राफेल पर राष्ट्रपति को भेजी रिपोर्ट, कल संसद में हो सकती है पेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने उद्बोधन के दौरान हाल ही में हुए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबन्धन पर भी कटाक्ष किया और कहा कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में मायावती सरकार के दौरान बनाए गए स्मारकों और मूर्तियों का पैसा भरे जाने की बात कही है। इसलिए अब ‘बुआ भतीजे’ को चाहिए कि गठबन्धन की सीटों की तरह ही आपस में मिलकर पैसे का भुगतान करें। इन दोनों (मायावती और अखिलेश) ने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान खूब पैसा कमाया है।

यह भी पढ़ें.....मिस्टर मिस एंड मिसेज यूपी 2019 का चयन आरम्भ, होंगे निःशुल्क ऑडिशन

विपक्ष पर सीधा हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 15 सालों में इन दोनों दलों की सरकारों ने प्रदेश के लोकतंत्र को लूटतंत्र में बदल दिया था। और अब इन दलों के विधायक अपने स्वभाव के अनुकूल सदन में भी वही व्यवहार कर रहे हैं। जिस तरह से इन दोनों दलों के सदस्यों ने सदन में व्यवहार किया उसे किसी भी दृष्टि से अनुचित नहीं कहा जा सकता है। इन लोगों के अभद्र आचरण से विधायिका को कटघरे में खडा करने का काम किया है।

यह भी पढ़ें.....हमारे गठबंधन के बाद भाजपा का कोई किस्मतवाला ही चुनाव जीत पायेगा: बेनी प्रसाद

उन्होंने कहा कि पिछली सपा सरकार के दौरान जो कोरीडोर बनाने का काम किया गया दरअसल वह भ्रष्टाचार का कोरीडोर था। लेकिन जब से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है तो पिछले 22 महीने में हमने सुरक्षा कोरीडोर बनाने का काम किया है जिसके कारण आज प्रदेश की जनता खुद को सुरक्षित महसूस कर रही है।

Tags:    

Similar News