बलात्कार और हत्या के खिलाफ महिलाओं ने किया धरना प्रदर्शन

जन अधिकार पार्टी के संस्थापक बाबू सिंह कुशवाहा के निर्देशन में और भागीदारी संकल्प मोर्चा के तत्वाधान में जन अधिकार पार्टी और अपना दल के संयुक्त नेतृत्व में चारों विधानसभाओं में धरना प्रदर्शन किया गया।

Update:2020-08-18 15:33 IST
बलात्कार और हत्या के खिलाफ महिलाओं ने किया धरना प्रदर्शन

झांसी: जन अधिकार पार्टी के संस्थापक बाबू सिंह कुशवाहा के निर्देशन में और भागीदारी संकल्प मोर्चा के तत्वाधान में जन अधिकार पार्टी और अपना दल के संयुक्त नेतृत्व में चारों विधानसभाओं में धरना प्रदर्शन किया गया। इसके बाद जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति और राज्यपाल को ज्ञापन दिया गया।

ये भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट की कड़ी टिप्पणीः छात्र नहीं वैधानिक संस्था तय करेगी परीक्षा का फैसला

ज्ञापन में कहा है

ज्ञापन में कहा है कि प्रदेश में बिगड़ती क़ानून व्यवस्था, मंहगाई, डीजल पेट्रोल की बढ़ती मूल्य बृद्धि, आरक्षण एवं संविधान के साथ छेड़छाड़, प्रदेश मे चारों तरफ पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यको, महिलाओ, के ऊपर हर रोज हत्या, लूट बलात्कार और अपहरण की घटनाये हो रही हैं जिनमें से तमाम घटनाओ को भागीदारी संकल्प मोर्चा ने सरकार के समक्ष रखा है किन्तु ऐसा लगता है कि प्रदेश सरकार का प्रशासन पर नियंत्रण बिल्कुल खत्म हो गया है। चारों तरफ त्राहि त्राहि मचा हुआ है।

डीजल पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही है। संविधान एवं बिधि द्वारा प्रदत्त आरक्षण व्यवस्था तार तार हो रही है। मेडीकल प्रवेश मे आरक्षण समाप्त कर दिया गया है, पिछड़े वर्ग के छात्रों की छात्रवृति खत्म कर दी गईं है। प्रवासी मजदूर परेशान है, रोजगार सभी खत्म हो चुके है, निजीकरण से नौकरियां छीनी जा रही है, किसानों को खाद, बीज, कीटनाशक दवाएं उचित मूल्य पर उपलब्ध नहीं है सिंचाई व्यवस्था अव्यवस्थित है छोटे किसानों, दुकानदारों, व्यापरियों की अर्थव्यवस्था चौपट हो गईं है।

बिजली के बिल मनमानी से आ रहे है जबकि किसानों को लाइट नहीं मिलती है, नलकूपों के लिए किसानों से पैसा जमा कराए साल भर हो गईं कनेक्शन नहीं मिले, बीमा एवं सूखा राहत का पैसा किसानों के खाते ने नहीं पहुँच रहा है। इन मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं और महिलाओं में भारी रोष व्याप्त है। जब तक सरकार इस तरफ ध्यान नहीं देती है धरना प्रदर्शन जारी रहेगा और आंदोलन का रूप लेगा।

ये भी पढ़ें:IPL 2020 पर बड़ा ऐलान: चीन को तगड़ा झटका, इस कंपनी को मिला स्पॉन्सरशिप

धरना प्रदर्शन का नेतृत्व पार्टी के जिला अध्यक्ष आर डी फ़ौजी के साथ अपना दल के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर कालीचरण कुशवाहा, संतोष पटेल, श्रीमती प्रेम वती, डॉ चन्दन सिंह पटेल, मनीष पटेल, राजेंद्र सविता, संजय सिंह पटेल, इंजी बिहारी लाल, श्रीमती मधु कुशवाहा, श्रीमती उर्मिला, श्रीमती आशा लता, सवा खान, सुरेश कुशवाहा, धीरज, पंकज गौतम, साधना सोनी, शारदा कुशवाहा, प्रेमा कुशवाहा, सूरज, मनोज, विक्की, महेन्द्र सिंह, शैलेन्द्र मौर्य, श्रीमती उर्मिला, महेन्द्र सिंह, धीरज कुमार आदि दर्जनों लोग शामिल रहे है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News