UP में इस दिन होगी शराब-भांग की दुकानों की ई-लाटरी, योगी सरकार का बड़ा एलान

शोधित ई-लाटरी प्रक्रिया कार्यक्रम के मुताबिक आगामी 6 जून के प्रदेश के सभी मंडलों में ई-लाटरी की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से शुरू हो कर शाम 5:30 बजे तक चलेगी।

Update: 2020-06-02 14:46 GMT

लखनऊ: यूपी सरकार ने राज्य में शराब व भांग की दुकानों की दूसरे चरण की ई-लाटरी प्रक्रिया की संशोधित तारीखों का एलान कर दिया है। आबकारी आयुक्त कार्यालय से जारी संशोधित ई-लाटरी प्रक्रिया कार्यक्रम के मुताबिक आगामी 6 जून के प्रदेश के सभी मंडलों में ई-लाटरी की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से शुरू हो कर शाम 5:30 बजे तक चलेगी।

नई तारीखों का हुआ एलान

आबकारी आयुक्त कार्यालय ने संशोधित प्रक्रिया के संबंध में सभी जिलाधिकारियों को पहली जून को भेजे पत्र में कहा है कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में किए गए लाकडाउन के कारण आवेदकों द्वारा धरोहर धनराशिा के बैंक ड्राफ्ट तथा शपथ-पत्रों की नोटरी कराने आदि कार्यों में कठिनाई आने के कारण दूसरे चरण की आनलाइन आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि समय-समय पर परिवर्तित की गई थी।

ये भी पढ़ें- वित्त मंत्रालय में कोरोना का कहर: मिले इतने संक्रमित, विभाग में मचा हड़कंप

राजस्व हित में मौजूदा समय में आबकारी आयुक्त कार्यालय के पत्र में संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक देशी मदिरा, विदेशी मदिरा, बीयर तथा भांग की फुटकर दुकानों सहित माडल शॉप्स के वर्ष 2020-21 के वार्षिक व्यवस्थापन के दूसरे चरण की ई-लाटरी प्रक्रिया में 04 जून को शाम 5:00 बजे तक आनलाइन आवेदन किया जा सकता है। 05 जून को दोपहर 2:00 बजे तक आवेदन पत्रों का परीक्षण किया जायेगा।

6 जून को घोषित होगा परिणाम

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ चीन की बड़ी साजिश, हमले का बनाया ये खतरनाक प्लान

इसके बाद 06 जून को सुबह 11 बजे से तीन चरणों में पूरे प्रदेश के 18 मंडलों में जिलाधिकारियों द्वारा निर्धारित स्थान पर ई-लाटरी का परिणाम घोषित किया जायेगा। इसमे 06 जून को लखनऊ, आगरा, प्रयागराज, कानपुर तथा अयोध्या मंडलों के जिलों में सुबह 11:00 बजे से दोपहर 01:00 बजे तक, बरेली, मेरठ, देवीपाटन, मुरादाबाद, मिर्जापुर तथा झांसी मंडल के जिलों में दोपहर 01:00 बजे से दोपहर 03:00 बजे तक तथा अलीगढ़, सहारनपुर, बस्ती, चित्रकूटधाम, आजमगढ़ वाराणसी तथा गोरखपुर मंडल के जिलों में दोपहर 03:00 बजे से शाम 05:00 बजे तक ई-लाटरी की प्रक्रिया चलेगी।

Tags:    

Similar News