योगी सरकार का जबरदस्त असर, ये 5 जिले हुये कोरोना मुक्त

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कल तक पीलीभीत, महराजगंज और हाथरस कोरोना मुक्त जिले हो गये थे। आज प्रयागराज और प्रतापगढ़ जिले भी कोरोना फ्री हो गये हैं।

Update: 2020-04-18 07:47 GMT
योगी सरकार का जबरदस्त असर, ये 5 जिले हुये कोरोना मुक्त

लखनऊ। पिछले दो महीने से कोरोना संकट से ग्रसित हो रहे यूपी में राज्य सरकार तत्परता के कुछ सार्थक परिणाम दिखने शुरू हो गये हैं। शासन और स्थानीय प्रशासन की सूझबूझ और किए गए प्रयासों के परिणाम साफ दिख रहे हैं अब यूपी के पांच जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं।

ये भी पढ़ें...दिल्ली से बड़ी खबर: पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ दायर की चार्ज शीट

लॉकडाउन के नियमों का पालन किया जाय

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कल तक पीलीभीत, महराजगंज और हाथरस कोरोना मुक्त जिले हो गये थे। आज प्रयागराज और प्रतापगढ़ जिले भी कोरोना फ्री हो गये हैं। अब ज्यादा सैम्पल टेस्ट हो रहे हैं, ज्यादा रिपोर्ट भी आ रही है।

घबराने की जरूरत नहीं है संयम से घरों में रह कर लॉकडाउन के नियमों का पालन किया जाय इसको रोका जा सकता है। प्रदेश के पांच जिलों में लॉकडाउन के पालन में मिले जनसहयोग और प्रशासनिक समन्वय से ये सफलता मिली है।

प्रतापगढ़ से मिले 6 जमातियों की भी तीसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। फिलहाल अब प्रयागराज और प्रतापगढ़ जिले को कोरोना मुक्त जिलों की श्रेणी में शामिल कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...पुराने लखनऊ में बैंक से पैसे निकालने के लिए लगी लंबी लाइन, देखें तस्वीरें

कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा

जिन जिलों में लॉकडाउन का शख्ती से पालन हो रहा है, नागरिक जागरूकता दिखा रहे हैं उन जिलों में कोरोना हारता दिख रहा है। लेकिन जहां भी उसकी जागरूकता के प्रति लापरवाही हो रही है वहां कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा भी बढ़ता जा रहा है।

इस सम्बन्ध में में अपरमुख्य सचिवगृह अवनीश अवस्थी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को कड़ाई से लोक डाउन पालन करने का पत्र लिखा है।

स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल निर्देशन में आगे और अच्छा होगा। प्रदेश में प्रयागराज, प्रतापगढ़ सहित अब यूपी के 5 जिले पूरी तरह कोरोना मुक्त हो चुके हैं।

प्रयागराज जिले में मिले तबलीगी जमात से जुड़े एक मरीज की कोरोना पॉजिटिव की तीसरी रिपोर्ट भी आई निगेटिव है।इंडोनेशिया का रहने वाला यह विदेशी व्यक्ति तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद प्रयागराज पहुंचा था।

ये भी पढ़ें...बेटे के लॉकडाउन तोड़ने पर मां को आया गुस्सा, दी ऐसी सजा, जानकर हो जाएंगे हैरान

Tags:    

Similar News