Moradabad News: जल्द मिलेगी एयर कनेक्टिविटी, हवाई अड्डे का अपर मुख्य सचिव ने किया निरीक्षण

Moradabad News: मुरादाबाद के मूंढापांडे क्षेत्र में बनाए गए हवाई अड्डे को योगी सरकार ज़ल्द ही शुरू कर सकती है। शुरुआत में मुरादाबाद हवाई अड्डे से सिर्फ़ 19 यात्रियों को लाने और ले जाने वाले विमान को ही अनुमति मिलेगी।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2023-03-02 15:38 IST

File Photo of Deputy Secretary SP Goyal (Pic: Social Media) 

Moradabad news: मुरादाबाद के मूंढापांडे क्षेत्र में बनाए गए हवाई अड्डे को योगी सरकार ज़ल्द ही शुरू कर सकती है। हवाई अड्डे को ज़ल्द ही शुरू कराने के लिए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल को हवाई अड्डे का निरीक्षण करने के लिए मुरादाबाद भेजा है। जानकारी के मुताबिक शुरुआत में मुरादाबाद हवाई अड्डे से सिर्फ़ 19 यात्रियों को लाने और ले जाने वाले विमान को ही अनुमति मिलेगी।

लखनऊ से हवाई पट्टी का निरीक्षण करने मुरादाबाद पहुंचे अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल गुरूवार को मूंढापांडे हवाई अड्डे पहुंचे और पूरे हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुरादाबाद डीआईजी शलभ माथुर, जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह व मुरादाबाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा उनके साथ मौजूद रहे।

हवाई अड्डे पर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जानकारी के मुताबिक नवनिर्मित मुरादाबाद हवाई अड्डे पर अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल ने बारीकी से हर व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। किसी तरह की कोई कमी न रह जाए, इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। यहां आने वाले यात्रियों की सुविधाओं का खास ध्यान रखने को कहा गया। इस दौरान एसएसपी ने मातहतों को हवाई अड्डे के आसपास सुरक्षा चाक-चौबंद रखने के लिए जरूरी गाइडलाइंस दीं।

जिलाधिकारी ने मानकों के अनुरूप इस हवाई अड्डे की गुणवत्ता परखी। देखा कि यहां विश्व स्तरीय सुविधाओं और व्यवस्थाओं में किसी तरह की कोताही नहीं बरती गई हो। अफसरों को निरीक्षण के दौरान हर जगह व्यवस्था चाक-चौबंद मिली। अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही मुरादाबाद से हवाई सफर की शुरूआत हो जाएगी। जिसका फायदा आम लोगों को मिलेगा। लोगों को खुशी है कि अब देश की एयर कनेक्टिविटी के नक्शे में मुरादाबाद भी दिखाई देने लगेगा। साथ ही उन्हें हवाई यात्रा से कम समय में देश के अन्य हिस्सों में पहुंचने की सुविधा मिल जाएगी।

Tags:    

Similar News