यूपी वालों सावधान: अब होगी आप पर कार्यवाई, सीएम योगी ने दी चेतावनी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपदों में नई टेस्टिंग लैब के स्थापना कार्य को शीघ्र पूरा करते हुए टेस्टिंग लैब का संचालन किया जाए तथा स्थापित किए जा रहे कोविड अस्पतालों को यथा शीघ्र कार्यशील किया जाए।

Update: 2020-06-09 10:11 GMT

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपदों में नई टेस्टिंग लैब के स्थापना कार्य को शीघ्र पूरा करते हुए टेस्टिंग लैब का संचालन किया जाए तथा स्थापित किए जा रहे कोविड अस्पतालों को यथा शीघ्र कार्यशील किया जाए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि मास्क का इस्तेमाल न करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

ये भी पढ़ें:दिल्ली अलर्टः आंधी-बारिश की पड़ेगी मार, रहना होगा सावधान

अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान सीएम ने कहा ये

अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब तक कोविड-19 हेतु किसी प्रभावी दवा अथवा वैक्सीन की खोज नहीं कर ली जाती, तब तक इसके संक्रमण से बचाव ही इसका उपचार है। इसके दृष्टिगत सर्विलांस सिस्टम को और सुदृढ़ बनाना आवश्यक है, जिससे मरीज को समय से इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा सके। उन्होंने प्रत्येक जनपद में क्वारंटीन सेन्टरों को सक्रिय रखे जाने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में संचारी रोग से होने वाली मृत्यु की दर में उल्लेखनीय गिरावट लाने में सुदृढ़ सर्विलांस सिस्टम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। कोविड-19 की मृत्यु दर में गिरावट लाने के लिए प्रभावी कार्यवाही की आवश्यकता है। इसके तहत सबसे पहले संक्रमण को रोका जाए। किसी व्यक्ति के संक्रमित हो जाने पर उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाते हुए समुचित इलाज किया जाए। इससे कोरोना से होने वाली मृत्यु पर रोक लगेगी।

पुलिस द्वारा नियमित तौर पर पेट्रोलिंग की जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस द्वारा नियमित तौर पर पेट्रोलिंग की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने पर विशेष ध्यान दिया जाए। मास्क लगाने के लिए लोगांे को जागरूक किया जाए। मास्क का इस्तेमाल न करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। उन्होंने वाहनों की रेण्डम चेकिंग करने के निर्देश भी दिए।

ये भी पढ़ें:दिल्ली अलर्टः आंधी-बारिश की पड़ेगी मार, रहना होगा सावधान

इस अवसर पर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, पुलिस महानिदेशक हितेश सी0 अवस्थी, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव एम0एस0एम0ई0 नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News