योगी राज में गड्ढे भरने के नाम पर हुई जमकर हेराफेरी, करोड़ों डकार गए अधिकारी

Update: 2017-09-23 00:24 GMT
योगी की पहली परीक्षा, कल से चुनावी रण में दमखम के साथ उतरेंगे CM

लखनऊ: यूपी में बीजेपी की सरकार बनते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने पर काम शुरू कर दिया था। लेकिन योगी सरकार की इस मंशा पर प्रदेश के अधिकारी पलीता लगा रहे हैं। इस सरकार में भी अधिकारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे। सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने में अधिकारीयों ने जम कर घोटाला किया है।

यह भी पढ़ें...गोमती रिवर फ्रंट घोटाला: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 3 अभियंता सस्पेंड

शासन की तरफ से गठित की गई जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि 10 जिलों की 25 सड़कें बनते ही टूट गई। रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए सरकार ने जो करोड़ों रूपए दिए थे, उसमें जम कर बंदरबांट हुई है।

जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में पीडब्लूडी के करीब 73 अधिकारियों के खिलाफ अनियमितता की बात कही है। रिपोर्ट मिलने के बाद अब विभाग इन अधिकारियों पर कार्यवाही की तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें...अखिलेश का तंज- बना रहे थे ‘गड्ढा मुक्त’ सड़क, बन गया ‘गोबर युक्त’

विभाग जांच रिपोर्ट का विश्लेषण कर चुका है। अब दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के रूप में उनको निलंबित करने की तैयारी की जा रही है। जिन 10 जिलों में अनियमितता की बात कही गई है, उनमें सबसे हाथरस, मिर्जापुर, गाजीपुर, औरैया, बस्ती, श्रावस्ती, पीलीभीत, आजमगढ़ और इलाहाबाद शामिल हैं। जिस घपले में शामिल 20 अधिशासी अभियंता, 26 सहायक अभियंता, 27 अवर अभियंता और 2 ठेकेदार पर कार्रवाई होगी।

 

Tags:    

Similar News