सात साल का ये लड़का हर महीने कमाता है 7 करोड़ रुपये, वजह कर देगी दंग

Update:2018-07-25 18:08 IST

दिल्ली: अमेरिका में 7 साल का एक लड़का यू-ट्यूब चैनल चलाकर मल्टीमिलेनियर बन चुका है। बच्चे का नाम रेयान है और वो खिलौनों का रिव्यू करता है। रिव्यू के वीडियो को उसके पैरेंट्स यू-ट्यूब चैनल पर पोस्ट करते है, जिसके लाखों की संख्या में फैन्स हैं। फोर्ब्स द्वारा जारी की गई सबसे ज्यादा कमाने वाले यूट्यूबर्स की लिस्ट के मुताबिक रेयान के यूट्यूब चैनल की एक साल की कमाई 11 मिलियन डॉलर यानी करीब 76 करोड़ रुपये के करीब है। उसका यू-ट्यूब अकाउंट आठवें नंबर पर है।

 

ये भी पढ़ें...सात महीने की इस बच्ची के हैं इतने खूबसूरत बाल, देखकर जलन से भर जायेंगे आप

एक वीडियो पर 80 करोड़ व्यूज

2015 में रेयान और उसके पैरेंट्स ने यू-ट्यूब चैनल शुरू किया। शुरुआत में वीडियो का प्रोडक्शन बहुत धीमा और सीमित था। जुलाई में एक वीडियो के वायरल होने के बाद जोर पकड़ा। वायरल हुए इस वीडियो में रेयान ने बॉक्स में रखे पिक्चर्स कार सीरीज के 100 से ज्यादा ट्वॉयज का रिव्यू किया था, इस विडियो को 80 करोड़ व्यूज मिले थे। इसके बाद से हर रोज चैनल पर रोज एक वीडियो पोस्ट होने लगा।

ये भी पढ़ें...अजब गजब: मिलिए 2 साल के स्‍टंटबाज से, 7 माह से दिखा रहा करतब

हर महीने 7 करोड़ रुपये की कमाई

यूट्यूब चैनल पर रेयान अब हर रोज नए ट्वॉय और बच्चों के लिए आने वाले फूड प्रोडक्ट्स का रिव्यू करता है। इसमें पेरेंट्स के डायरेक्शन के मुताबिक रेयान कैमरे के पीछे से कमेंट्री के जरिए खिलौनों का रिव्यू करता है।

द वर्ज के मुताबिक, मौजूदा वक्त में इस चैनल की बहुत बड़ी व्यूअरशिप है। इसे 1 करोड़ लोगों ने सब्सक्राइब कर रखा है। इस पर आने वाले एडवरटाइज से हर महीने तकरीबन 1 मिलियन डॉलर यानी 7 करोड़ रुपये की कमाई होती है। रेयान की सलाना कमाई 70 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

 

 

 

 

Tags:    

Similar News