Zila Panchayat Election 2021: भाजपा के दद्दन मिश्रा बने निर्विरोध अध्यक्ष, सपा के वाकओवर से जीते

Zila Panchayat Election 2021: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनावों में सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने जिले से पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा को अपना प्रत्याशी बनाया था।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-07-03 11:13 GMT

पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा (फोटो-सोशल मीडिया) 

Zila Panchayat Election 2021: श्रावस्ती(Shravast) में जिला पंचायत अध्यक्ष (District Panchayat President) पद के लिए हुए चुनावों में सत्ताधारी पार्टी भाजपा(BJP) ने जिले से पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा (Daddan Mishra) को अपना प्रत्याशी बनाया था ।

पूर्व सांसद के सामने समाजवादी पार्टी ने अनुराधा यादव को मैदान में उतारने की बात कही। लेकिन नामांकन के दिन सपा की ओर से घोषित प्रत्याशी की ओर से नामांकन न करने से जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी दद्दन मिश्रा निर्विरोध निर्वाचित हो गए ।

जनपद में 22 जिला पंचायत सदस्यों के लिए हुए चुनाव में सबसे ज्यादा 10 सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीती थी वहीं सपा को पांच जबकि सत्ताधारी भाजपा को मात्र चार सीटों पर संतोष करना पड़ा था जिसके बाद जिले पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव में सपा व भाजपा के बीच रोमांचक मुकाबला देखने के कयास लगाए जाने लगे ।

अपने पक्ष में वोट की अपील

भाजपा ने पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा को अपना उम्मीदवार घोषित किया था जिसके बाद वो लगातार सदस्यों से संपर्क कर अपने पक्ष में वोट की अपील कर रहे थे । इसी बीच समाजवादी पार्टी ने अनुराधा यादव को उनके मुकाबले मैदान में उतारने की घोषणा कर दी।

जिसके बाद अध्यक्ष पद पर रोमांचक मुकाबले के आसार बनने लगे लेकिन नामांकन के दिन समाजवादी पार्टी ने सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवार को वाकओवर देते हुए अपने प्रत्याशी का नामांकन न कराने से पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा अध्यक्ष पद निर्विरोध निर्वाचित हो गए थे ।

Tags:    

Similar News