Badrinath Dham Video: बद्रीनाथ हाईवे पर दिखा हैरतअंगेज दृश्य, खौफनाक मंजर देख कांपे तीर्थयात्री

Badrinath Dham Video: उत्तराखंड के चार धामों में प्रमुख बद्रीनाथ धाम का कपाट दर्शनार्थियों के लिए 27 अप्रैल को खुले है। तब से मौसम की स्थिति वहा खराब चल रही है

Update: 2023-05-05 10:41 GMT

Badrinath Yatra 2023: विश्व प्रसिद्ध चार धाम यात्रा का आगाज हो चुका है। हर दिन बड़े पैमाने पर तीर्थयात्रियों का जत्था दर्शन करने के लिए पहुंच रहा है। लेकिन खराब मौसम तीर्थयात्रियों की यात्रा में लगातार बाधा उत्पन्न कर रहा है। केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम में भारी बारिश और बर्फबारी हो रही है। भूस्खलन भी हो रहा है। मंगलवार को बद्रीनाथ हाईवे पर हेलंग में पहाड़ी से मलवा गिरने के कारण रास्ता बंद हो गया है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो काफी भयावह है।

हाईवे पर पहाड़ी का मलबा गिर जाने के कारण पूरा मार्ग अवरूद्ध हो चुका है। प्रशासन ने जगह-जगह बैरियर लगाकर तीर्थयात्रियों को बद्रीनाथ की ओर जाने से रोक दिया गया है। रास्ता बंद हो जाने के कारण लोग जहां-तहां फंसे हुए हैं। प्रशासन ने उनसे वहीं रूकने की अपील की है। मार्ग से मलबा हटाने के बाद यात्रियों को पुनः बद्रीनाथ की ओर जाने दिया जाएगा।

खौफनाक मंजर देख कांपे तीर्थयात्री

हेलंग में हाईवे पर पहाड़ी का मलबा गिरने का वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। पहाड़ी के टूटने का वीडियो काफी भयानक है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पूरी चट्टान टूटकर अचानक सड़क पर आ गिरी है। चट्टान के टूटकर गिरने का दृष्य काफी भयावह है। इस खौफनाक मंजर को देख वहां तीर्थयात्री कांप उठे। वीडियो में गाड़ियों की लंबी कतार दिख रही हैं। पहाड़ी से चट्टान के टूटते ही वहां मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगते हैं। वीडियो में लोगों के चिल्लाने की आवाज को साफ तौर पर सुना जा सकता है।

हालांकि, राहत की बात ये है कि इस घटना में जानमाल को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। वाहन और यात्री सभी सुरक्षित हैं। मौके पर भारी संख्या पुलिसबल तैनात हैं। लोकल प्रशासन के मुताबिक, मार्ग अवरूद्ध हो जाने के कारण हजारों यात्री बीच रास्ते में फंस गए हैं।

बता दें कि उत्तराखंड में मौसम विभाग ने पिछले दिनों तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया था। जिसके मद्देनजर यात्रियों से अपील की गई थी कि वे मौसम के सही होने के बाद ही यात्रा के लिए निकलें।

Tags:    

Similar News