सख्त आदेश:बागेश्वर के जिला शिक्षा अधिकारी भगोड़ा घोषित होंगे

डीएम ने बागेश्वर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का लापता रहने का संज्ञान लेते हुए महानिदेशक से आख्या मांगते हुए निर्देश दिये हैं कि यदि उक्त अधिकारी बिना अव

Update: 2017-12-23 10:22 GMT
सख्त आदेश:बागेश्वर के जिला शिक्षा अधिकारी भगोड़ा घोषित होंगे

देहरादून: डीएम ने बागेश्वर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का लापता रहने का संज्ञान लेते हुए महानिदेशक से आख्या मांगते हुए निर्देश दिये हैं कि यदि उक्त अधिकारी बिना अवकाश के गायब हैं तो उसे भगोड़ा घोषित करके निलंबन की संस्तुति की जाए। उसके बाद बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।

उपरोक्त जिलास्तरीय अधिकारी पिछले आठ महीने से मेडिकल पर चल रहे हैं, लेकिन विभाग ने उनके स्थान पर किसी को भेजने की जहमत नहीं उठायी। डीएम द्वारा बार-बार इस संबंध में अवगत कराने और फिर से रिमांडर भेजने के बाद महानिदेशक शिक्षा ने अब विभाग से आख्या मांगी है। महानिदेशक कैप्टन आलोक शेखर तिवारी ने निदेशक शिक्षा आरके कुंवर से जिला शिक्षा अधिकारी बागेश्वर नरेश शर्मा के संबंध में आख्या मांगी है कि क्या उक्त अधिकारी अवकाश पर हैं, यदि हां तो अवकाश किसने स्वीकृत किया। यदि अवकाश नहीं है तो उक्त अधिकारी को भगोड़ा घोषित करके उसके निलंबन की संस्तुति की जाए।

उल्लेखनीय है कि डीएम बागेश्वर रंजना राजगुरु ने गत छह दिसंबर को शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है। जिलाधिकारी ने कहा है कि जिला शिक्षाधिकरी माध्यमिक नरेश शर्मा मई से अपने कार्यस्थल पर नहीं हैं। उनके बारे में कहा जा रहा है कि वह मेडिकल लीव पर हैं। इस संबंध में पहले भी शिक्षा विभाग को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन विभाग ने किसी अन्य अधिकारी को भी नहीं भेजा है।

Tags:    

Similar News