CM Tirath Singh Rawat Resign: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा, जानिए कौन होगा नया CM

CM Tirath Singh Rawat Resign: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-02 18:06 GMT

तीरथ सिंह रावत ( फाइल फोटो-सोशल मीडिया)

CM Tirath Singh Rawat Resign: उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा नए चेहरे के साथ मैदान में उतरेगी। राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके बाद वह शुक्रवार देर रात राजभवन पहुंचे और राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे के पीछे  संवैधानिक संकट को कारण बताया है। बुधवार को पार्टी हाईकमान की ओर से दिल्ली तलब किए जाने के बाद से ही उनके इस्तीफे की चर्चाएं सियासी हलकों में तैर रही थी।

इसके बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रेस कांफ्रेंस की थी, लेकिन उन्होंने अपने इस्तीफे पर चुप्पी साध ली। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई और चले गए। तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई हैं। सूत्रों के मुताबिक, त्रिवेंद्र सिंह रावत को एक बार फिर से उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

शनिवार को विधायक दल की बैठक

उत्तराखंड विधायक दल की बैठक शनिवार को देहरादून में 11 बजे होगी। पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर देहरादून जाएंगे। बीजेपी विधायक दल की बैठक होनी है। जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से तीरथ सिंह रावत सीधा राजभवन इस्तीफा सौंपने चले गए। अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव है।
शाह और नड्डा की बैठक में हुआ फैसला
बुधवार को दिल्ली पहुंचने के बाद रावत की पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई थी। भाजपा सूत्रों के मुताबिक यह मुलाकात शाह के घर पर हुई। देर रात हुई इस बैठक के दौरान उत्तराखंड में नेतृत्व और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मुद्दे पर गहराई से मंथन किया गया। सूत्रों के मुताबिक भाजपा नेतृत्व ने अगला विधानसभा चुनाव तीरथ सिंह की लीडरशिप में न लड़ने की मंशा बताई। उत्तराखंड में भाजपा के कई नेता भी उनकी खिलाफत कर रहे थे। इस मुद्दे पर गहराई से मंथन करने के बाद आखिरकार नेतृत्व ने उन्हें इस्तीफा देने का फरमान सुना दिया।




Tags:    

Similar News