Coronavirus: कोरोना पॉजिटिव हुई दुल्हन, दूल्हा ने पहना PPE किट, फिर पूरी कीं शादी की रस्में

Coronavirus: मामला नैनीताल का है, जहां शादी के दिन ही दुल्हन के मोबाइल पर कोरोना संक्रमित होने का एक मैसेज आता है।

Newstrack :  Network
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-06-01 09:30 GMT

पीपीई किट पहनकर हुई दूल्हा-दुल्हन की शादी (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Coronavirus, नैनीताल: कोरोना वायरस (Coronavirus) के दौरान आपने कई अनोखी शादियों का किस्सा सुना होगा। लेकिन ऐसा किस्सा शायद ही सुना होगा। मामला नैनीताल का है, जहां शादी के दिन ही दुल्हन के मोबाइल पर एक मैसेज आता है कि वे और उसकी छोटी बहन कोरोना पॉजिटिव है। इसके बाद पुलिस की उपस्थिति में दुल्हन- दूल्हा, उनके परिजन और पंडित ने पीपीई किट पहनकर शादी रचाई।

मिली जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले नैनीताल के कोटाबाग ब्लॉक के एक गांव में एक लड़की का विवाह होने वाला था। शादी की सभी तैयारियां हो चुकी थी। मंडप सज चुके थे। शादी समारोह के लिए जारी किए गाइडलाइन के मुताबिक, शादी समारोह में शामिल होने वाले परिजनों की रैपिड टेस्ट और आरटी-पीसीआर जांच हुई थी। रैपिड टेस्ट कराने वाले सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जिसके कारण लोग बेफिक्र हो कर शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे।

वहीं शादी के दिन दुल्हन के मोबाइल पर कोरोना रिपोर्ट का मैसेज आता है और जांच में पता चलता है कि दुल्हन और उसकी छोटी बहन कोरोना पॉजिटिव है। यह खबर सुनकर पूरे घर में हड़कंप मच गया। फिर सोच-विचार कर दूल्हा-दुल्हन को पीपीई किट पहनाकर विवाह कराने का निर्णय लिया गया। इसके बाद प्रशासन ने दूल्हा- दुल्हन, परिजन और पंडित को पीपीई किट मुहैया कराया और जिसके बाद दू्ल्हा-दुल्हन ने शादी रचाई। जानकारी के मुताबिक, दुल्हन के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण घर में होने वाले संगीत समारोह को रद्द कर दिया गया था।

बताते चलें कि विवाह को सम्पन्न कराने के दौरान कोटाबाग पुलिस चौकी के कुछ पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। शादी करने के बाद दूल्हा बिना दुल्हन को लिए घर के लिए रवाना हो गया। दुल्हन की ऐसी शादी को लेकर इलाके में खूब चर्चाए हो रही है। 

Tags:    

Similar News