Dehradun News: CM तीरथ ने इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी, स्मार्ट टॉयलेट का किया लोकार्पण

Dehradun News: देहरादून मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज राजधानी देहरादून के परेड ग्राउंड में स्मार्ट सिटी योजना के अन्तर्गत संचालित की जाने वाले 05 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

Report :  Ambesh Bajpai
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-06-22 11:21 GMT

तीरथ सिंह रावत ने किया इलेक्ट्रिक बसों का शुभारम्भ (फोटो-सोशल मीडिया)

Dehradun News: देहरादून मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज राजधानी देहरादून के परेड ग्राउंड में स्मार्ट सिटी योजना के अन्तर्गत संचालित की जाने वाले 05 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इलेक्ट्रिक बसों के संचालन से लोगों को आवागमन में सुविधा होगी और इनसे प्रदूषण भी नहीं होगा।

उन्होंने बताया कि वातानुकूलित इन सभी बसों में यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए आपातकालीन बटन, इमरजेंसी हैमर, हर सीट पर यूएबी पोर्ट और दिव्यांग लोगों के लिए व्हील चेयर खड़ी करने का स्थान दिया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा स्मार्ट टॉयलेट का भी लोकार्पण किया गया।

स्मार्ट सिटी के सीईओ और देहरादून के जिलाधिकारी डॉ0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इन इलेक्ट्रिक बसों की बैटरी एक बार पूरी तहर चार्ज होने के बाद लगभग 180 कि0मी0 तक चल सकती है। इन बसों में जी0पी0एस0 सिस्टम, सी0सी0टी0वी0 कैमरे, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, अग्निशमन यंत्र, रिजनरेशन सिस्टम सहित अन्य सुविधाएं भी है।


Tags:    

Similar News