मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रोजेक्ट कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रोजेक्ट कार्यों में तेजी लाई जाए ताकि निर्माण कार्य समय में पूरा किया जा सके।

Report :  Ambesh Bajpai
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-22 10:34 GMT

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रोजेक्ट कार्यों में तेजी लाई जाए ताकि इसका निर्माण कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूरा किया जा सके। यह बात मुख्यमंत्री ने आज रेल विकास निगम के अधिकारियों से ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रोजेक्ट कार्य प्रगति को लेकर आयोजित बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि रेल लाइन प्रोजेक्ट के कार्यों में तेजी लाने के लिए राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद दी जायेगी।

इस दौरान रेल विकास निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने बताया कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग के बीच 125 किमी लम्बी रेल लाइन पर 12 स्टेशन व 17 टनल बनाये जा रहे हैं। मुख्य सुरंगों के कार्यों में तेजी लाने के लिए 10 कार्य स्थलों के लिए 12 किमी की एप्रोच रोड का निर्माण पूर्ण हो चुका है। जबकि 7 में से 6 एडिट टनल का कार्य पूर्ण हो चुका है। इस रेल लाइन में 18 बड़े एवं 36 छोटे ब्रिज निर्माण किये जा रहे हैं।

चन्द्रभागा ब्रिज का निर्माण पूर्ण हो चुका है और शेष सभी पर कार्य चल रहा है। इसके साथ ही रेल विकास निगम द्वारा राज्य कल्याण के लिए श्रीनगर में हॉस्पिटल बिल्डिंग, हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर टॉयलेट ब्लॉक, गौचर और कालेश्वर में रोड ब्रिज, श्रीकोट (श्रीनगर) में स्टेडियम भी बनाया जा रहा है। गौरतलब है कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रोजेक्ट कार्यों को वर्ष 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

Tags:    

Similar News