हरिद्वार कुंभः संतों का फूटा गुस्सा, अपर कुंभ मेलाधिकारी घायल

कुंभ मेले में व्यवस्थाओं से नाराज चल रहे संतों ने गुरुवार को अपना गुस्सा दिखा ही दिया। सरकारी अधिसूचना जारी होने..

Update: 2021-04-01 17:53 GMT

कुंभ मेला( सोशल मीडिया)

हरिद्वारः  कुंभ मेले में व्यवस्थाओं से नाराज चल रहे संतों ने गुरुवार को अपना गुस्सा दिखा ही दिया। सरकारी अधिसूचना जारी होने से पहले ही संतों ने मेला में हुई व्यवस्था को लेकर आक्रोश भारा हुआ है। सरकारी सूचना से पहले ही संतो ने अपर कुंभ अधिकारी हरवीर को मारपीट में घायल कर दिया। जिसके बाद से मेला अधिकारी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। 

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुची पुलिसः

आप को बता दें कि इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारी समेत भारी संख्या में अर्धसैनिक बल पहुंचे। जहां संतो को समझा-बुझाकर स्थिति को संभालने गया। वही इस मामले की जांच करने की बात कहीं जा रही है

कुंभ मेला मे बैरागी कैंप ध्वज की स्थापना होनी थीः

गौरतलब है कि कुंभ मेला नजदीक आ गया है। इसको लेकर अभी से तैयारियां की जा रही है। इस दौरान कुंभ मेला में बैरागी कैंप मैं बैरागी अखाड़ों की तीनों बनियों की ओर से शुक्रवार को कुंभ की धर्म ध्वजा की स्थापना की जानी है । इसके लिए कुंभ के आला अधिकारी मौके पर जानकारी लेने के लिए पहुंचे थे। लेकिन बैरागी कैंप में व्यवस्थाओं को लेकर संतों पहले से ही नाराज चल रहे थे। इसी बात को लेकर पहले से ही संशय लगाए जा रहे थे की अगर कुंभ शुरू हुआ तो कार्य कैसे पूरे होंगे कुंभ मेला प्रशासन ने आधी अधूरी तैयारियों के बीच में अखाड़ों को मना कर कुंभ मेले की शुरुआत कर दी ।

हरिद्वार कुंभः संतों का फूटा गुस्सा, अपर कुंभ मेलाधिकारी घायल

गुरुवार को जब स्थिति बिगड़ गई धर्म ध्वजा की स्थापना की बारे में जानकारी लेने पहुंचे कुंभ मेला के अधिकारियों के साथ अपर मेला अधिकारी हरबीर सिंह को आक्रोशित संतो ने आधे अधूरे काम पर चर्चा करते हुए आवेश में आ गए। जिसके बाद से धक्का-मुक्की व मारपीट शूरू हो गया। इस दौरान अपर मेला अधिकारी के गनर ने बचाने का प्रयास किया गया तो संतो ने उसे भी नहीं बख्शा । किसी तरह से वहां मौजूद अधिकारियों ने घायल अपर जिलाधिकारी को कार में बैठा कर अस्पताल भेजा।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News