UKPSC PCS Pre Result 2024: इंतजार हुआ खत्म! उत्तराखंड पीसीएस प्रीलिम रिजल्ट घोषित

UKPSC PCS Pre Result 2024: यूकेपीएसी की ओर से पीसीएस प्रीलिम्स रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से PDF फॉर्मेट में जारी किया गया है। अभ्यर्थी यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते है।

Update: 2024-08-28 12:04 GMT

उत्तराखंड पीसीएस प्रीलिम रिजल्ट घोषित (न्यूजट्रैक)

UKPSC PCS Pre Result 2024: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) की ओर से सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा (PCS Prelims) 2024 का परिणाम घोषित कर दिया गया है। यूकेपीएसी की ओर से पीसीएस प्रीलिम्स रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है।

अभ्यर्थी यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर रिजल्ट चेक कर सकते है। यूकेपीएससी की ओर से सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा (PCS Prelims) का आयोजन बीते माह 14 जुलाई को राज्यभर में निर्धारित केंद्रों पर हुई थी। जिसके बाद से ही अभ्यर्थियों को परीक्षा के परिणाम का इंतजार था जोकि आज खत्म हो गया है। 

UKPSC PCS Pre Result 2024 PDF डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

यूकेपीएससी की ओर से जारी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम पीडीएफ फॉर्मेट में ऑनलाइन माध्यम से वेबसाइट पर जारी किया गया है। अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर या फिर इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं। पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों के साथ ही अभ्यर्थी निर्धारित कटऑफ भी चेक कर सकते हैं।

सफल अभ्यर्थी इन तिथियों में जमा करेंगे शुल्क

सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा में जो भी अभ्यर्थी सफल हो गए हैं। उन्हें मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए शुल्क भुगतान करना होगा। मुख्य परीक्षा के लिए शुल्क भुगतान करने को यूकेपीएससी की वेबसाइट पर सात सितंबर को विंडो ओपन होगी। जोकि 21 सितंबर 2024 तक खुली रहेगी। प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए शुल्क भुगतान अनिवार्य है। उत्तराखंड पीसीएस की मुख्य परीक्षा 16 से 19 नवंबर 2024 तक प्रस्तावित है।

189 रिक्त पदों के लिए हुई थी परीक्षा

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) की ओर से इसी साल पीसीएस की कुल 189 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली थी। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चार मार्च से लेकर तीन अप्रैल तक पूरी की गयी थी। इसके बाद यूकेपीएससी पीसीएस (UKPSC PCS) की प्रांरभिक परीक्षा का आयोजन 14 जुलाई 2024 को किया गया था। प्रांरभिक परीक्षा के बाद 23 जुलाई को आंसर की जारी की गई थी। इस पर 24 से 29 जुलाई 2024 तक आपत्तियां मांगी गयी थी। जिसके बाद 28 अगस्त को यूकेपीएससी पीसीएस प्री एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News