उत्तराखंड : सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक सदन को चलाने का मांगा सहयोग

गैरसैंण में 20 मार्च से होने वाले बजट सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने आज विधानसभा में सर्वदलीय बैठक और कार्यमंत्रणा की बैठक बुलाईं। बैठक में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत, कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह औ

Update: 2018-03-14 10:55 GMT
उत्तराखंड : सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक सदन को चलाने का मांगा सहयोग

देहरादून:गैरसैंण में 20 मार्च से होने वाले बजट सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने आज विधानसभा में सर्वदलीय बैठक और कार्यमंत्रणा की बैठक बुलाईं। बैठक में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत, कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह और विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल मौजूद थे।

सर्वदलीय बैठक में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल में सत्ता पक्ष और विपक्ष से सदन को सुचारू रूप से चलाने का सहयोग मांगा। विपक्ष ने आश्वस्त किया कि सत्र को चलाने में वे पूरा सहयोग करेंगे।

कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में 20 मार्च से 24 मार्च तक सदन में होने वाले क्रियाकलापों पर चर्चा की गई। अभी तक विधानसभा को 980तारांकित/अतारांकित प्रश्न और 50 अल्पसूचित प्रश्न के साथ 100 से अधिक याचिकायें प्राप्त हो चुकी हैं।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि उन्हें उमीद है सत्र ऐतिहासिक होगा। उन्होंने कहा कि सबके सहयोग से पिछले सत्र भी अच्छे गए थे और उम्मीद है कि गैरसैंण में होने वाला यह बजट सत्र भी अच्छा ही जाएगा।

संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पन्त ने बताया कि बजट सत्र में 20 मार्च को माननीय राज्यपाल का अभिभाषण होगा। 21 मार्च को सदन के समक्ष रखे जाने वाले पत्रादि को पटल पर रखा जाएगा, 22 मार्च को माननीय राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी। प्रकाश पन्त ने कहा कि पहली बार 24 मार्च यानि शनिवार को भी सत्र चलेगा और इस दिन सिर्फ बजट पर चर्चा की जाएगी।

Tags:    

Similar News