उत्तराखंड : भराणीसैंण में बजट सत्र की तैयारियां जोरों पर

चमोली के भराड़ीसैंण में 20 मार्च से शुरू होकर 28 मार्च तक चलने वाले विधानसभा बजट सत्र की तैयारियां जोरों पर हैं। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी आशीष जोशी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बजट सत्र को लेकर सभी तैयारियों को 1

Update: 2018-03-09 09:30 GMT
उत्तराखंड : भराणीसैंण में बजट सत्र की तैयारियां ज़ोरों पर

चमोली:चमोली के भराड़ीसैंण में 20 मार्च से शुरू होकर 28 मार्च तक चलने वाले विधानसभा बजट सत्र की तैयारियां जोरों पर हैं। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी आशीष जोशी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बजट सत्र को लेकर सभी तैयारियों को 18 मार्च तक पूरा करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बजट सत्र के दौरान ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को जिम्मेदारी के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। विधानसभा बजट सत्र में हिस्सा ले रहे सभी मंत्रियों, विधायकों और शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक सुविधाओं के साथ आवास आवंटित किए जा चुके हैं।

सत्र के दौरान ठहरने के लिए गैरसैंण, आदिबद्री, कर्णप्रयाग, गौचर समेत चमोली की सीमा से जुड़े दूसरे जिलों के गेस्ट हाउसों और होटल को भी अधिग्रहित किया जा रहा है। बजट सत्र के दौरान बिजली सुचारू रखने और जनरेटर की व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा गयाह।स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भराडीसैंण में अस्थायी स्वास्थ्य सेन्टर की स्थापना की जा रही है साथ ही डॉक्टरों की तैनाती के भी निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात करने, बैरिकैटिंग लगाने, फायर ब्रिगेड, वाटर कैनन, वायरलेस सेट, लाउड स्पीकर की व्यवस्था, जवानों को ठहरने की व्यवस्था और अन्य सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News