Free Gas Scheme: सरकार का बड़ा ऐलान, लोगों को मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर, जानिए कौन होगा पात्र

Uttarakhand Free Gas Scheme: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना का शुभारंभ कर दिया।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-02-13 06:09 GMT
मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (फोटो सोशल मीडिया)

Uttarakhand Free Gas Scheme: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना का शुभारंभ कर दिया। इस योजना के जरिए प्रदेश में 1 लाख 46 हजार परिवारों को मुफ्त में साल में 3 सिलेंडर दिए जाएंगे। एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना को शुरु किया गया है। जिससे सरकार को करीब 50 से 60 करोड़ रुपयों को अतिरिक्त बजट वहन करना पड़ेगा। योजना के अंर्गत अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को प्रत्येक साल 4 महीने के अंतराल पर निशुल्क गैस सिलेंडर दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि इस योजना का उद्देश्य गृहणियों की रसोई को धुआं मुक्त करना है। उन्होने कहा कि सरकार ने अपना चुनावी वादा पूरा कर दिया है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर लिखा कि पौड़ी में प्रदेश के समस्त अंत्योदय कार्डधारकों हेतु "मुख्यमंत्री अंत्योदय नि:शुल्क गैस रिफिल योजना" का शुभारंभ एवं क्षेत्र के विकास हेतु 94 करोड़ से अधिक लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। वहीं दूसरे ट्वीट में लिखा कि इस कार्यक्रम को और भी भव्य बनाने के लिए भारी संख्या में पहुंची देवतुल्य जनता का मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। मुख्यमंत्री अंत्योदय निःशुल्क गैस रिफिल योजना के माध्यम से हमने चुनाव से पूर्व जनता के समक्ष प्रस्तुत किए अपने संकल्प पत्र के वादे को पूर्ण करने का कार्य किया है।

सीएम धामी ने विपक्ष पर बोला हमला

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 से पहले की सरकारों में देश में सिर्फ घोटाले किये। लेकिन जब से मोदी सरकार आयी है तब से देश में विकास हुआ है। मोदी सरकार ने हर जरुरतमंद को रोटी और घर देने का काम किया है। 

 

Tags:    

Similar News