उत्तराखंड में कोरोना का कहर: स्कूल में प्रिंसिपल सहित 85 बच्चें कोरोना पॉजिटिव, जारी हुआ स्‍कूल बंद करने का आदेश

नैनीताल के सुयालबाड़ी में जवाहर नवोदय स्कूल में कई बच्चों के संक्रमित होने की वजह से अभी सभी बच्‍चों को स्‍कूल में ही आइसोलेट किया गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2022-01-02 13:25 IST

सोनभद्र में कोरोना विस्फोट (फोटो- सोशल मीडिया)

Coronavirus: देश में कोरोना के बढ़ते खतरे के साथ ओमिक्रान के मामले भी दिन-प्रति-दिन बढ़ता जा रह है। ऐसे में अब उत्तराखंड में भी कोरोना का कहर आफत मचाने लगा है। यहां नैनीताल के सुयालबाड़ी (Suyalbari) में जवाहर नवोदय स्कूल गंगरकोट (Jawahar Navoday School) से बड़ी खबर मिली है कि यहां एकसाथ 85 छात्रों में कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जिसके बाद से राज्य प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

नैनीताल के सुयालबाड़ी में जवाहर नवोदय स्कूल में कई बच्चों के संक्रमित होने की वजह से अभी सभी बच्‍चों को स्‍कूल में ही आइसोलेट किया गया है। अभी तक हुई जांच में कुल 96 बच्चों में कोरोना (Coronavirus) के लक्षण मिले हैं। वहीं यहां की रहने वाली राजकीय प्राथमिक विद्यालय सौनगांव में तैनात टीचर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उनके संपर्क में आए अन्य लोगों को जांच की जा रही है।

प्रधानाचार्य और स्कूल के बच्चों पॉजिटिव


बता दंं, बीते बुधवार और गुरुवार को स्कूल के 11 छात्र-छात्राओं की प्रधानचार्य समेत कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उन्हें अलग-अलग हॉस्टल में आइसोलेट किया गया है। फिलहाल अब स्कूल में ही इनकी देखभाल डॉक्टरों की टीम कर रही है।

इस बारे में अस्पताल सीएचसी गरमपानी के कोविड सैंपल प्रभारी मदन गिरी गोस्वामी ने बताया कि स्कूल के 85 विद्यार्थी कोरोना पाजिटिव आए हैं। स्कूल के 70 प्रतिशत बच्चे बुखार, खासी और नाक बंद से पीड़ित हैं। सभी का इलाज शुरू हो गया है।

साथ ही जानकारी देते हुए एसडीएम राहुल साह ने बताया कि नेगेटिव छात्रों के अभी रैपिड एंटीजन टेस्ट होंगे, जिसके बाद परिवार वालों की रजामंदी से बच्चों को घर भेज दिया जाएगा। वहीं बच्चों को स्कूल में ही आइसोलेट निगरानी बढ़ाने के साथ ही विशेष टीम भी तैनात की जा रही है।

राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों पर डीएम नैनीताल धीरज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि जवाहर नवोदय स्कूल के हॉस्टल में रहने वाले 450 बच्चों की सैंपलिंग के बाद 85 बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनकी एक बार फिर सैंपलिंग की जाएगी। इसके बाद ही घर भेजा जाएगा।


Tags:    

Similar News