Uttarakhand Jobs: युवाओं के लिए खुशखबरी, शिक्षा विभाग की निकलेगी भर्ती, जनवरी में ही होगी ज्वाइनिंग

Uttarakhand Jobs Update: जनवरी 2023 में शिक्षा विभाग की भर्तियों के नोटिफिकेशन जारी की जाएगी, और आनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। जनवरी में ही अभ्यर्थियों को तैनाती दे दी जाएगी।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-01-08 05:20 GMT

 प्राथमिक शिक्षक पदों के लिए भर्ती (Pic: Social Media)

Uttarakhand Jobs Update: उत्तराखंड प्राथमिक शिक्षा विभाग जनवरी में प्राथमिक शिक्षक पदों के लिए भर्ती करने जा रहा है। जिसमें शिक्षा विभाग की तमाम अटकी हुई भर्तिया जनवरी में जारी की जाएंगी। यह उन तमाम प्रतिभाशाली बेरोजगार महिला एवं पुरुष अभ्यर्थियों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका होगा जोकि उत्तराखंड बेसिक शिक्षा विभाग में अपना करियर बनाने की सोच रहे हैं। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा जल्द ही उत्तराखंड बेसिक शिक्षा भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। इस उत्तराखंड प्राथमिक शिक्षा विभाग के तहत करीब सैकड़ों प्राथमिक शिक्षक पदों के लिए नियुक्तियां की जाएंगी। उत्तराखंड बेसिक शिक्षा भर्ती में चयन मुख्यता लिखित परीक्षा एवं अकादमिक मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा। जिसमें उम्मीदवार की आयु 21 से 42 वर्ष के अंदर होनी चाहिए। 

26 जनवरी से पहले फैसला लेगी सरकार

इस शिक्षक भर्ती की सबसे बड़ी खास बात यह होगी कि जनवरी 2023 में शिक्षा विभाग की भर्तियों के नोटिफिकेशन जारी की जाएगी, और आनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। जनवरी में ही अभ्यर्थियों को तैनाती दे दी जाएगी। उम्मीद की जा रही है, कि 26 जनवरी से पहले ये शिक्षक भर्ती और अटकी हुई भर्तियों समेत तमाम फैसले लिए जाएंगे। 

इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी आगामी उत्तराखंड प्राइमरी टीचर रिक्रूटमेंट 2023 के लिए उत्तराखंड स्कूल शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।  उत्तराखंड प्राइमरी स्कूल शिक्षक भर्ती 2023 से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे रिक्त पदों की संख्या, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, आवेदन का तरीका, सहित तमाम जानकारी आपको उत्तराखंड बेसिक शिक्षा विभाग की वेवसाइट पर मिल जाएगी।  

Tags:    

Similar News