Uttrakhand News: CM पुष्कर सिंह धामी ने कोरोना योद्धा इंटर्न डाक्टरों का स्टाइपेंड बढ़ाया, जानिए अब कितने रुपये मिलेंगे

उत्तराखंड (Uttrakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने राज्य के मेडिकल कॉलेजों के एम.बी.बी.एस. इन्टर्न डॉक्टरों की स्टाईपेंड बढ़ाने की मांग पर सहमति जताते हुए 7 हजार 500 रूपये प्रतिमाह से बढ़ाकर 17 हजार किये जाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

Report :  Ambesh Bajpai
Published By :  Satyabha
Update: 2021-07-18 15:00 GMT

 इन्टर्न डॉक्टरों का स्टाईपेंड बढ़ा फोटो- सोशल मीडिया

उत्तराखंड: पिथौरागढ़ जिले में आपदा और अतिवृष्टि को देखते हुए स्थानीय प्रशासन को तत्काल राहत कार्यों को शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने आगामी दो माह के लिये हैलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये है कि आपदा राहत कार्यों के लिए यदि हेलीकाप्टर की आवश्यकता न हो तो उसका उपयोग रियायती दरों पर जन सामान्य के लिए वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जा सकता है। उन्होंने यह भी साफ किया है ऐसा तभी किया जाए जब वास्तव में इस बात का पूर्ण परीक्षण कर लिया जाये कि आपदा राहत कार्यों हेतु हेलीकाप्टर की आवश्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री ने हेलीकाप्टर द्वारा आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त वैकल्पिक यातायात के लिए प्रति व्यक्ति निर्धारित 3 हजार रूपये किराये की दर को भी मंजूरी प्रदान की है।

इन्टर्न डॉक्टरों की स्टाईपेंड बढ़ाने की मांग पर सहमति 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के मेडिकल कॉलेजों के एम.बी.बी.एस. इन्टर्न डॉक्टरों की स्टाईपेंड बढ़ाने की मांग पर सहमति जताते हुए 7 हजार 500 रूपये प्रतिमाह से बढ़ाकर 17 हजार किये जाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी के प्रभाव को कम करने और पीड़ितों को त्वरित उपचार व आवश्यक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में चिकित्सकों के साथ ही पैरामेडिकल स्टॉफ ने भी सराहनीय योगदान दिया है।

Tags:    

Similar News