Uttarakhand Rain: गंगा नदी में बहती दिखीं दर्जनों लग्जरी गाड़ियां, अगले 5 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट

Uttarakhand Rain : उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। हरिद्वार में गंगा उफान पर है। भारी बारिश के चलते हरिद्वार के खड़खड़ी में सूखी नदी का जलस्तर अचानक इतना बढ़ गया कि उसमें कई गाड़ियां गंगा नदी बहती नजर आईं। जबकि उत्तरी हरिद्वार में जलभराव के चलते लोगों के घरों में पानी घुस गया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-29 15:07 GMT

Uttarakhand Rain : उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के साथ ही प्रदेशभर में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई है। हरिद्वार में गंगा उफान पर है। भारी बारिश के चलते हरिद्वार के खड़खड़ी में सूखी नदी का जलस्तर अचानक इतना बढ़ गया कि उसमें कई गाड़ियां गंगा नदी बहती नजर आई। जबकि उत्तरी हरिद्वार में जलभराव के चलते लोगों के घरों में पानी घुस गया है। जिला प्रशासन ने नदी के बढ़ते जलस्तर के बाद लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजना शुरू कर दिया है। वहीं प्रदेश में मानसून का अलर्ट जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड में 27 जून को मानसून ने दस्तक दे दी है और अब यह पूरे प्रदेश को कवर कर चुका है। रविवार से 4 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है। वहीं पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 4 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है, जबकि इस हफ्ते उत्तराखंड के अन्य अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

सुखी नदी में पार्किंग की गई थी सभी गाड़ियां

बता दें कि मानसून के आगमन के साथ ही उत्तराखंड में बारिश शुरू हो गई है। शनिवार दोपहर हरिद्वार में हुई बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ा कि दर्जनों गाड़ियां नदी में बह गई। आसपास खड़े तमाम लोग गाड़ियों को बहता देख घबरा गए। कई लोगों ने गाड़ियों को बचाने की कोशिश भी की। लेकिन पानी के तेज बहाव के आगे किसी की न चली। पानी के साथ मालवा और बहाव इतनी तेज था कि गाड़ी सीधे बहती हुई आगे निकल गई। हर की पौड़ी के पास भी बह रहे गाड़ियों को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। इस दौरान कुछ लोगों ने बहते हुए गाड़ियों का वीडियो बनाएं। मिली जानकारी के मुताबिक पानी के तेज बहाव में 8 से 10 गाड़ियां बह गई हैं। यह सभी गाड़ियां सुखी नदी में पार्किंग की गई थी। हालांकि, नदी में गाड़ियों के बहने से किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

आईएमडी के निदेशक ने कही ये बात

बता दें कि देहरादून आईएमडी के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि मानसून 27 जून को उत्तराखंड में प्रवेश कर चुका है और पूरे प्रदेश को 29 जून तक के लिए कवर कर चुका है। ऐसे में अगले हफ्ते प्रदेश भर में मानसून की भारी बारिश होगी। उन्होंने आगे कहा कि खासकर पर्वतीय क्षेत्रों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा,नैनीताल, उत्तरकाशी, टिहरी,चमोली और रुद्रप्रयाग जिले शामिल है। इसके अलावा मैदानी जिले हरिद्वार, उधम सिंह नगर और देहरादून में भी भारी बारिश होगी।

Tags:    

Similar News