उत्तराखंड:पुलिस प्रशासन को चुस्त दुरुस्त करने पर काम शुरू,थाने बढ़ेंगे, नई चौकियां खुलेंगी

उत्तराखंड में पुलिस प्रशासन को चुस्त दुरुस्त करने पर काम शुरू हो गया है। इसके तहत प्रथम चरण में जनपद पौड़ी गढ़वाल क्षेत्रांन्तर्गत थलीसैण एवं पैठाणी को नियमित पुलिस थाना तथा पाबौ में रिपोर्टिंग पुलिस चौकी बनाया जा रहा है। थाना थलीसैण एवं पैठाणी के लिए दो दो उपनिरीक्षक, एक एक मुख्य आरक्षी, 11-11 आरक्षी व एक-एक आरक्षी चालक तथा रिपोर्टिंग पुलिस चौकी पाबौ के लिए एक 

Update: 2018-01-18 14:55 GMT
उत्तराखंड:पुलिस प्रशासन को चुस्त दुरुस्त करने पर काम शुरू,थाने बढ़ेंगे, नई चौकियां खुलेंगी

देहरादून: उत्तराखंड में पुलिस प्रशासन को चुस्त दुरुस्त करने पर काम शुरू हो गया है। इसके तहत प्रथम चरण में जनपद पौड़ी गढ़वाल क्षेत्रांन्तर्गत थलीसैण एवं पैठाणी को नियमित पुलिस थाना तथा पाबौ में रिपोर्टिंग पुलिस चौकी बनाया जा रहा है। थाना थलीसैण एवं पैठाणी के लिए दो दो उपनिरीक्षक, एक एक मुख्य आरक्षी, 11-11 आरक्षी व एक-एक आरक्षी चालक तथा रिपोर्टिंग पुलिस चौकी पाबौ के लिए एक उपनिरीक्षक, एक मुख्य आरक्षी व आठ आरक्षी के पद स्वीकृत किये गये है। थाना थलीसैण के क्षेत्रार्न्गत303 राजस्व ग्राम, थाना पैठाणी के क्षेत्रार्न्गत 115 राजस्व ग्राम एवं रिपोर्टिंग पुलिस चौकी पाबौ के क्षेत्रार्न्गत 99 राजस्व ग्राम सम्मिलित किये गये है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का आन्तरिक सुरक्षा की दृष्टि से सीमान्त क्षेत्रों में थानों का विस्तारीकरण करने पर जोर है। जुलाई हुई प्रशासनिक बैठक में थैलीसैंण एवं पैठाणी को थाना बनाने एवं पाबों को चौकी बनाकर पौड़ी थाने में सम्मिलित करने व प्रदेश के नौ थानों व पुलिस चौकियों के विस्तारीकरण पर सहमति बनी थी। जिसमें से नैनीताल में दो थाने तथा एक पुलिस चौकी, अल्मोड़ा में तीन थाने एवं देहरादून में दो थानों के विस्तारीकरण पर सहमति बनी।

जिन थानों व रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का विस्तारीकरण किया जाना है, उनमें नैनीताल में रिपोर्टिंग पुलिस चौकी खैरना, थाना भवाली एवं मुक्तेश्वर, जनपद अल्मोड़ा में थाना भतरौजखान, अल्मोड़ा में लमगड़ा, सोमेश्वर है। जबकि जनपद देहरादून में चकराता एवं त्यूनी थाने के विस्तारीकरण पर सहमति बनी। आंतरिक सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस को और आवश्यक थानों के प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया था। जिन्हें अब मांग लिया गया है।

Tags:    

Similar News