working woman को दून में हास्टल का तोहफा जल्द मिलेगा

Update: 2017-12-12 13:25 GMT
working woman को दून में हास्टल का तोहफा जल्द मिलेगा

देहरादून: महिला आई.टी.आई ई.सी रोड के समीप छह मंजिला महिला हास्टल का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। इसमें कामकाजी महिलाओं के लिए स्थान आरक्षित रहेगा। काम काजी जिन महिलाओं को कक्ष आवंटित होगा उनके वेतन से 5 प्रतिशत की कटौती किराये के रूप में की जायेगी। इसी धन से भवन का मेन्टिनेन्स एवं रखरखाव किया जायेगा। मार्च 2018 तक पूर्ण भवन तैयार हो जाने की उम्मीद है। जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन ने आज निर्माणाधीन महिला हास्टल का भी निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी द्वारा महिला हास्टल की निर्माणाधीन 6 मंजिल इमारत का निरीक्षण किया गया, जिसमें 96 कमरें मल्टीबाई 2 के बन रहे हैं। जिलाधिकारी ने प्रत्येक मंजिल में बन रहे कमरों तथा वाशरूम का गहनता के साथ निरीक्षण किया। उन्होने कार्यदायी संस्था उत्तराखण्ड पेयजल निगम को निर्देश दिये कि वाशरूम में जो शीशे लगाये गये हैं उन्हे हटाकर उपर की ओर किया जाये। उन्होने देखा की सम्पूर्ण भवन लगभग बनकर तैयार हो चुका है, जिसमें लिफ्ट का कार्य शेष बचा हुआ है जो एक माह में पूर्ण हो जायेगा।

उन्होने पाया कि कि समस्त मंजिलों में फ्लोरिंग का कार्य पूर्ण हो चुका है। टायलेट आदि कम्पलीट हो गये हैं। रोड साईड डेवलपमैन्ट का कार्य प्रारम्भ हो चुका है। रोड़ का कार्य पूर्ण होने के पश्चात इस महिला हास्टल में प्रवेश ई.सी रोड मुख्य मार्ग से कराया जायेगा तथा महिला आई.टी.आई की ओर बाउन्ड्रीवाल का कार्य तीव्रता से चल रहा है। निरीक्षण के दौरान उन्होने भवन पर वाईटवाश के लिए उचित कलर करने के निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिये। उन्होने भवन के मुख्य आगन्तुक कक्ष में सिक्यूरिटी गार्ड के लिए एक बड़ा चैम्बर व दूरभाष कनैक्शन लगाने के निर्देश प्रोजेक्ट मैनेजर पेयजल निगम को दिये। उन्होने कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के लिए कहा। जिलाधिकारी न किचन एवं टीवी रूम का भी अवलोकन किया। उक्त महिला हास्टल का निर्माण वर्ष 2014 में प्रारम्भ हुआ था।

आवश्यकता

Tags:    

Similar News