गुलदार के हमले में युवक की मौत, गंगा किनारे झाड़ियों में मिला शव

Update:2018-01-01 14:23 IST
गुलदार के हमले में युवक की मौत, गंगा किनारे झाड़ियों में मिला शव

देहरादून: राजाजी पार्क से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार का कहर जारी है। गुलदार के हमले में 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई है। युवक शौच के लिए गया था तभी उस पर गुलदार ने हमला कर दिया। जाते साल के आखिरी दिन की सुबह बोक्सा बस्ती रायवाला गांव निवासी सुनील (30 वर्ष) पुत्र स्व. खेम सिंह का शव गंगा किनारे झाड़ियों में मिला।

बताया जा रहा है, कि युवक शौच के लिए नदी किनारे गया था। उसी समय उस पर गुलदार ने हमला कर दिया। गुलदार ने युवक के शव को बुरी तरह से जख्मी कर दिया। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क से सटे रायवाला, प्रतीतनगर, गौहरीमाफी और हरिपुरकलां क्षेत्र में गुलदार का आतंक बढ़ता जा रहा है, जिससे ग्रामीणों में रोष है। उनका कहना है कि पार्क प्रशासन बाहरी क्षेत्रों से गुलदार को पकड़कर मोतीचूर और चीला क्षेत्र में छोड़ रहा है। तीन साल में 16 लोग गुलदार के हमले में जान गंवा चुके हैं तथा सैकड़ों लोग घायल हो चुके हैं।

वन्य जीव विशेषज्ञ यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि गुलदार वास्तव में आदमखोर है या फिर वह किसी बीमारी की चपेट में आकर शिकार करने में असमर्थ हो गया है और लोगों को निशाना बना रहा है।

Tags:    

Similar News