Lucknow Video: लखनऊ बिल्डिंग हादसे का दर्दनाक वीडियों आया सामने, देखें कैसे चल रहा है रेस्कयू

Lucknow Building Collapse Video: लखनऊ के हजरतगंज में गिरी इमारत के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। अभी तक तीन लोगों को बचा लिया गया है। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक मौके पर पहुंच गए हैं।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2023-01-25 01:54 GMT

Lucknow Building Collapsed Video (Newstrack)

Lucknow Building Collapse: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज एक चार मंजिला आवासीय इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गयी। लखनऊ के हजरतगंज में गिरी इमारत के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। अभी तक तीन लोगों को बचा लिया गया है। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक मौके पर पहुंच गए हैं जबकि राज्य और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमों से जुड़े खोज और बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं। इमारत अचानक ढह गई। तीन शव मिले हैं और अस्पताल भेजे गए हैं। एनडीआरएफ, दमकल कर्मी मौके पर मौजूद हैं, बचाव अभियान जारी है।"

अलाया अपार्टमेंट में हुआ हादसा

पूरे उत्तर भारत में दिन में पहले भूकंप की सूचना मिली थी, हालांकि अधिकारियों ने अभी तक यह जांच नहीं की है कि झटके ने पुरानी इमारत को कमजोर कर दिया था या नहीं। हजरतगंज पुरानी इमारतों से भरा है। जो आज ढह गया उसे अलाया अपार्टमेंट के नाम से जाना जाता था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि बचाव अधिकारियों को बचे लोगों को खोजने के लिए तेजी से काम करने को कहा है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि अस्पतालों को सतर्क रहने और घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने को कहा गया हैं।

 

 

Tags:    

Similar News