Lucknow News: राज भवन के सामने महिला ने बच्चे को दिया जन्म, महिलाओं ने कराया प्रसव

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में एक महिला को प्रसव पीड़ा के बाद रिक्शे से अस्पताल ले जाया रहा था। लेकिन, महिला ने वीआईपी इलाके राजभवन के सामने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया।

Update: 2023-08-13 07:38 GMT

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में एक महिला को प्रसव पीड़ा के बाद रिक्शे से अस्पताल ले जाया रहा था। लेकिन, महिला ने वीआईपी इलाके राजभवन के सामने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया। सड़क से गुजर रही महिलाओं ने प्रसव करवाया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि महिलाओं ने साड़ी का पर्दा करके महिला का प्रसव करवाया है। वहीं पूरे मामले पर स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक का भी बयान सामने आया है। उन्होने कहा कि मामले का संज्ञान लिया जा रहा है। वहीं प्रसव के बाद महिला और नवजात को झलकारी बाई अस्पताल लाया गया। जहां पर कुछ घंटों बाद नवजात ने दम तोड़ दिया। मृत नवजात के शव को बैकुंठ धाम में दफन किया गया। इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे। नवजात का शव डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अपनी कार से बैकुंठ धाम ले गए थे।

लखनऊ में इस वीडियो ने स्वास्थ्य व्यस्थाओं की पोल खोल दी है। दावा किया जा रहा है कि महिला को प्रसव दर्द होने के बाद एंबुलेंस को कॉल की गई। लेकिन, समय से एंबूलेंस नहीं पहुंची। इसके बाद महिला को रिक्शे से अस्पताल ले जाया जा रहा था। महिला को रास्ते में दर्द ज्यादा बढ़ गया। जिसके बाद कुछ महिलाओं ने राज भवन के सामने ही साड़ी और चादर का पर्दा करके महिला का प्रसव करवाया।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर कसा तंज

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि एक तो उत्तर प्रदेस की राजधानी लखनऊ, उस पर राजभवन के सामने, फिर भी एंबुलेंस के न पहुँचने की वजह से एक गर्भवती महिला को सड़क पर शिशु को जन्म देना पड़ा। मुख्यमंत्री जी इस पर कुछ बोलना चाहेंगे या कहेंगे ‘हमारी भाजपाई राजनीति के लिए बुलडोज़र ज़रूरी है, जनता के लिए एंबुलेंस नहीं।

प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था वेंटीलेटर पर: शिवपाल यादव

सपा महासचिव शिवपाल यादव ने भी वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था अपने लाख विज्ञापनों व दावों के बावजूद वेंटिलेटर पर है। एम्बुलेंस न मिलने पर रिक्शे से अस्पताल जा रही गर्भवती महिला को राज भवन के पास सड़क पर प्रसव के लिए मजबूर होना पड़े तो यह पूरी व्यवस्था के लिए शर्मनाक व सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था की असल हकीकत है।

पत्नी के साथ महिला से मिलने पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अपनी पत्नी के साथ महिला से मिलने से झलकारी बाई अस्पताल पहुंचे हैं। उन्होने कहा कि एंबुलेंस की जांच की जाएगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि जरा भी लापरवाही पाई गई तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी। किसी को बक्शा नहीं जाएगा। वहीं प्रसव के बाद महिला और नवजात को झलकारी बाई अस्पताल लाया गया। जहां पर कुछ घंटों बाद नवजात ने दम तोड़ दिया। मृत नवजात के शव को बैकुंठ धाम में दफन किया गया। इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे। नवजात का शव डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अपनी कार से बैकुंठ धाम ले गए थे।

Tags:    

Similar News