अफगानिस्तान में तालिबान के आत्मघाती हमले में 14 की मौत, 150 घायल

पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा किए गए एक कार बम विस्फोट में कम से कम 14 लोगों की जान चली गई और करीब 150 लोग घायल हुए हैं।

Update: 2019-07-07 17:34 GMT

नई दिल्ली: पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा किए गए एक कार बम विस्फोट में कम से कम 14 लोगों की जान चली गई और करीब 150 लोग घायल हुए हैं।

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब तालिबान के प्रतिनिधि अमेरिकी वार्ताकारों और अफगान प्रतिनिधियों के साथ, अफगानिस्तान में पिछले 18 साल से जारी हिंसा को समाप्त करने के लिए दोहा में शांति वार्ता कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...शर्मनाक: मंदबुद्धि बालक को दी तालिबानी सजा, गुप्तांग में बांधा ईंट, फिर…

आत्मघाती हमले का निशाना खुफिया इकाई का परिसर था

जानकारी के अनुसार, गजनी के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अरेफ नूरी ने बताया कि पूर्वी शहर गजनी में रविवार को हुए आत्मघाती हमले का निशाना गजनी स्थित खुफिया इकाई का परिसर था। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्ला मयर ने बताया कि हमले में 12 लोगों की मौत हुई है।

उन्होंने बताया कि, ‘150 लोग घायल हुए हैं, जिनमें अधिकतर आम नागरिक और बच्चे हैं।’ एक व्हाट्सएप संदेश में तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

बता दें कि तालिबान-अमेरिका वार्ता के सातवें चरण के सफल रहने पर अमेरिका विभिन्न शर्तों पर अफगानिस्तान से अपने सैनिक वापस बुला सकता है।

Tags:    

Similar News