63 आतंकियों के उड़े चीथड़े: ठिकानों पर रॉकेट हमला, 72 घंटों में दहशतगर्दों का खात्मा

72 घंटों में यानी तीन दिनों में 7 आत्मघाती हमलावरों समेत 63 तालीबानी आतंकवादी मौत के घाट उतारे जा चुके हैं। वहीं 29 लोगों के घायल होने की भी जानकारी है।

Update: 2020-12-13 13:58 GMT

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के कई हिस्सों में शनिवार को रॉकेट हमले किये गए। इन हमलों में कई लोगों की मौत और कई अन्य लोगों के घायल होने की खबर हैं। हालांकि इन सब के बीच अफगानिस्तान के लिए पिछले कुछ घंटे बेहद संवेदनशील रहे। अब तक 72 घंटों में सुरक्षाबलों ने एक अभियान के 63 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया तो वहीं 7 आत्मघाती हमलावरों को भी ढेर कर दिया।

दक्षिणी कंधार प्रांत में 63 तालिबानी आतंकी ढेर

दरअसल, अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में सुरक्षाबलों ने तालिबानी आतंकियों के सफाए को लेकर एक बड़ा अभियान चलाया। वैसे तो पिछले 9 दिसंबर से सुरक्षाबल लगातार कार्रवाई कर रही है और तकरीबन 150 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है।

ये भी पढ़ें- आकाश आज होगा चमाचम: रात में चांदनी बरसात, उल्काओं की होगी जबरदस्त बारिश

अफगान सुरक्षाबलों ने 72 घंटों में मारे तालीबानी आतंकवादी

हालंकि पिछले 72 घंटों में यानी तीन दिनों में कंधार में 7 आत्मघाती हमलावरों समेत 63 तालीबानी आतंकवादी मौत के घाट उतारे जा चुके हैं। वहीं 29 लोगों के घायल होने की भी जानकारी है। इस बारे में राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (NDS) ने रविवार को बयान जारी करते हुए जानकारी दी।

 

अमेरिकी सेना ने तालिबानियों के ठिकानों पर किया हवाई हमला

राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (NDS) ने बताया कि तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाते हुए तीसरी इकाई के मोर्टार दल ने हमला किया। इसके पहले शनिवार को अफगानिस्तान में मौजूद अमेरिकी सेना की एक टुकड़ी USFOR -A ने भी तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमला किया था।

ये भी पढ़ें- ट्रंप का नया घर: वाइट हॉउस छोड़ अब यहां हो रहे शिफ्ट, ऐसा है ये बंगला

4 दिन में 150 से अधिक तालिबानी आतंकवादी ढेर

गौरतलब है कि कंधार में पिछले हफ्ते अफगान सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकवादियों के बीच भीषण हिंसक झड़प हुई थी। कंधार प्रांत के झारी जिले में अफगान सेना की एक चौकी को तालिबानी आतंकियों ने निशाना बनाकर हमला कर दिया था। उसके बाद सुरक्षाबलों ने 9 दिसंबर से तालिबानी आतंकवादियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

 

वहीं अमेरिकी सेना ने भी 10 दिसंबर को तालिबानी आतंकवादियों के ठिकानों पर हवाई हमले किये। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक 9 दिसंबर से अब तक 150 से अधिक तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News