पंजशीर में जंग जारी, अज्ञात सैन्य विमानों ने तालिबान के ठिकानों पर किया हमला

पंजशीर में अज्ञात विमानों ने हवाई हमला किया है। हमले में तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाया गया है। अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि किसने विमान के जरिए हमला कराया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update:2021-09-07 09:39 IST

 पंजशीर घाटी अज्ञात सैन्य विमानों ने तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाया। (Social Media)

Afghanistan: अफगानिस्तान में तालिबान और नॉर्दन अलायंस के बीच खूनी वॉर छिड़ा हुआ है। तालिबान ने नॉर्दन अलायंस से पंजशीर को छिन लिया है। बावजूद इसके जंग अभी खत्म नहीं हुई है। पंजशीर में हवाई हमले की खबर सामने आ रही है। अज्ञात विमानों ने यहां हमला हुआ है। हमले में तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाया गया है। हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि किसने विमान के जरिए हमला कराया है। लेकिन नॉर्दन अलायंस ने कहा है कि वो अपने आखिरी खून की बूंद तक तालिबान से युद्ध करता रहेगा।

इधर, तालिबान के लड़ाके पंजशीर में घुस गए थे। यहां उन्होंने गवर्नर हाउस के बाहर तस्वीरें खिंचवाई ताकि दुनिया को बताया जा सके कि पंजशीर भी अब उनके कब्जे में हैं। उन्होंने यहां अपना झंडा भी फहराया। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने सोमवार को दावा किया था कि पंजशीर अब तालिबान लड़ाकों के नियंत्रण में है।

पंजशीर में अभी भी नॉर्दन अलायंस ले रही है टक्कर

वहीं, पंजशीर में तालिबान का पूरी तरह कब्जा नहीं बताया जा सकता है। यहां नॉर्दन अलायंस गोरिल्ला युद्ध कर रहा है। नॉर्दन अलायंस ने हार नहीं मानी है। नॉर्दन अलायंस का नेतृत्व अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह और तालिबान विरोधी अहमद शाह मसूद के बेटे कर अहमद मसूद कर रहे हैं।

पाकिस्तान तालिबान की कर रहा मदद

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पंजशीर में पाकिस्तान तालिबान की मदद कर रहा है। नॉर्दन अलायंस को पंजशीर से हटाने के लिए पाकिस्तान अप्रत्यक्ष रूप से तालिबानी लड़ाकों की मदद कर रहा है। इधर नॉर्दन अलायंस ने भी कहा कि उसने पाकिस्तान के एक जेट को मार गिराया है।

इस हफ्ते अफगानिस्तान में बन सकती है तालिबान की सरकार

पंजशीर को कब्जा में करने की जद्दोजहद के बीच तालिबान सरकार बनाने में भी जुटा हुआ है। अफगानिस्तान में तालिबान का राज है और वो ईरान की तर्ज पर यहां सरकार बनाने जा रहा है। कई बार सरकार बनने की खबर आई, लेकिन अभी तक अफगानिस्तान में सरकार नहीं बनी है। खबर की मानें तो इस हफ्ते सरकार बनाने का ऐलान तालिबान कर सकता है।

Tags:    

Similar News