कांपी आतंकी फौज: सफल सेना का सबसे बड़ा ऑपरेशन, 6 खूंखारों की बिछी लाशें

अफगानिस्तान में न तो आतंकी हमलों का सिलसिला थम रहा है, न ही उनसे होने वाली मौतों का। ऐसे में उत्तरी बागलान में एक ऑपरेशन के दौरान कम से कम 6 तालिबानी आतंकी मारे गए और चार अन्य घायल हो गए।

Update: 2021-01-07 11:26 GMT
प्रांतीय पुलिस प्रमुख सैमीमी ने कहा, "दुश्मनों को राजमार्ग से पीछे हटा दिया गया। ऑपरेशन सफल रहा। मृतकों में तालिबान के दो प्रमुख सदस्य भी थे।

बागलान (अफगानिस्तान)। अफगानिस्तान में न तो आतंकी हमलों का सिलसिला थम रहा है, न ही उनसे होने वाली मौतों का। ऐसे में उत्तरी बागलान में एक ऑपरेशन के दौरान कम से कम 6 तालिबानी आतंकी मारे गए और चार अन्य घायल हो गए। इस बारे में जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी। सामने आई एक रिपोर्ट अनुसार, प्रांतीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद वैस सैमीमी ने कहा कि तालिबानियों से राजमार्ग को खाली कराने के लिए मंगलवार को बगलान-समंगन राजमार्ग पर ऑपरेशन शुरू किया गया था।" इस ऑपरेशन के दौरान छह तालिबानी मारे गए ।

ये भी पढ़ें... सेना पर बम धमाका: आतंकियों ने काफिले पर किया हमला, कांप उठा कश्मीर

छह सुरक्षा चौकियां बनाई गई

ऐसें में प्रांतीय पुलिस प्रमुख सैमीमी ने कहा, "दुश्मनों को राजमार्ग से पीछे हटा दिया गया। ऑपरेशन सफल रहा। मृतकों में तालिबान के दो प्रमुख सदस्य भी थे।" राजमार्ग को सुरक्षित रखने और गांवों में दुश्मनों को निशाना बनाने के लिए एक योजना चल रही है जो राजमार्गो पर लोगों और व्यवसाय को खतरा पैदा करती है।"

आगे उन्होंने कहा, "राजमार्ग पर छह सुरक्षा चौकियां बनाई गई हैं।" फिलहाल तालिबान ने अभी तक ऑपरेशन पर कोई टिप्पणी नहीं की है। हर रोज अफगानिस्तान के लिए हमले होना तो मानों आम बात हो गई है। लोगों में आगे की जिंदगी जीने के कोई शौक ही नहीं रह गया है, क्योंकि अभी की जिंदगी जीना बहुत बड़ी बात है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...अभी हुआ भयानक बम धमाका: आतंकियों ने की नापाक हरकत, दहशत में लोग

पांच नागरिकों ने अपनी जान गंवाई

इससे पहले आज ही अफगानिस्तान के हेल्मैंड (Helmand) की राजधानी में लश्करगाह (Lashkargah) में कल रात एक हवाई हमला (air strike) किया गया था, जिसमें कम से कम पांच नागरिकों ने अपनी जान गंवा दी है, जबकि करीब पांच लोगों के घायल होने की सूचना सामने आ रही है। ये जानकारी एक स्थानीय न्यूज चैनल के हवाले से दी गई है।

देश की राजधानी काबुल शहर कई बार बम धमाकों से दहल चुका है। अभी बीते महीने आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियान ने बताया था कि बीते कुछ महीनों में तालिबान ने 53 फिदायीन हमले और 1250 धमाके किए हैं। मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया था कि इन हमलों में कुल 1210 आम नागरिकों की मौत हुई है, जबकि 2500 घायल हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें...फिर बम धमाका! 39 आतंकियों को मारा था, आज ले लिया बदला

Tags:    

Similar News